भारत की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्री

भारत की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्री

भारत की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्री

हालांकि बॉलीवुड उद्योग ग्लिट्ज़ और ग्लैमर की दुनिया पर सबसे अच्छा ध्यान केंद्रित करता है, लेकिन सितारे निश्चित रूप से अपना करियर बनाने के लिए दिन-रात काम करते हैं। और यह कोई रहस्य नहीं है कि उद्योग में नाम कमाने का अर्थ है धन का मालिक होना। जबकि हम अभी भी पारिश्रमिक में लैंगिक असमानता के बारे में बात करते हैं, बॉलीवुड की एक प्रमुख वेबसाइट के अनुसार, इन दिनों अभिनेत्रियाँ अपने फ़िल्मी उपक्रमों के साथ अच्छी कमाई कर रही हैं।आज हम बॉलीवुड की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियों पर एक नज़र डालते हैं:

1. दीपिका पादुकोण: नेट वर्थ - $ 65 मिलियन

बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री। दीपिका पादुकोण ने फराह खान की मेलोड्रामा ओम शांति ओम में शाहरुख खान के साथ मुख्य भूमिका निभाकर बॉलीवुड में प्रवेश किया। तब से दीपिका  ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार आगे बढ़ती गई । वह उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता भी हैं।

वह प्रति फिल्म लगभग 15 करोड़ रुपये का शुल्क लेती है और उनके ब्रांड के विज्ञापन 8 करोड़ रुपये तक आते हैं।

2. करीना कपूर खान: नेट वर्थ - $ 60 मिलियन

करीना कपूर, जिन्हें उनके विवाहित नाम करीना कपूर खान भी कहा जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं। वह अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता की बेटी और अभिनेत्री करिश्मा कपूर की छोटी बहन हैं।

करीना ने लगातार मेहनत की है कि वह आज क्या और कैसे हैं। इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ उनकी कड़ी मेहनत को जाता हैं ।

3. कैटरीना कैफ: नेट वर्थ - $ 57 मिलियन

कैटरीना कैफ हॉलीवुड अभिनेत्री है जो हिंदी फिल्मों में काम करती है। अपने अभिनय कौशल के लिए आलोचकों से मिश्रित समीक्षा प्राप्त करने के बावजूद, कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया है और देश की सबसे आकर्षक और सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। उन्होंने कई बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं जैसे कि टाइगर ज़िंदा है, सिंह इज किंग, रेस, एक था टाइगर आदि।

उन्हें 3 स्टारडस्ट अवार्ड्स, 3 ज़ी सिने अवार्ड्स, 2 स्क्रीन अवार्ड्स, 1 IIFA अवार्ड और 1 स्टार गिल्ड अवार्ड्स मिले हैं।

4. ऐश्वर्या राय बच्चन: नेट वर्थ - $ 35 मिलियन

ऐश्वर्या राय बच्चन, एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और मिस वर्ल्ड 1994 की विजेता हैं। अपने सफल अभिनय करियर के माध्यम से, उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है। राय को ग्यारह नामांकनों में से दो फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएं मिली हैं, और उन्हें 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और 2012 में फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट देस लेट्रेस से सम्मानित किया गया था। मीडिया में "दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला" के रूप में  स्थापित किया  गया है ।

5. प्रियंका चोपड़ा: नेट वर्थ - $ 28 मिलियन

पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा भारत की बॉलीवुड में सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं हैं, बल्कि वह अब एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार भी हैं।  प्रियंका चोपड़ा, जिन्हें उनके विवाहित नाम प्रियंका चोपड़ा जोनास से भी जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका, फिल्म निर्माता, परोपकारी, और मिस वर्ल्ड 2000 पेजेंट की विजेता हैं। पूर्व ब्यूटी क्वीन ने फ्लिक्स, विज्ञापन और कई ब्रांड एंडोर्समेंट से बहुत कमाई की है।

6. विद्या बालन: नेट वर्थ - $ 27 मिलियन

विद्या बालन को उनके अभिनय कौशल के लिए पहचाना जाता है। उसने उद्योग में एक कैरियर स्थापित किया है और कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता है, जिसमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, छह फिल्मफेयर पुरस्कार और छह स्क्रीन पुरस्कार शामिल हैं।

7. अनुष्का शर्मा: नेट वर्थ - $ 25 मिलियन

अनुष्का शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक, उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिसमें एक फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है, और फोर्ब्स एशिया द्वारा 2018 की उनकी 30 अंडर 30 सूची में चित्रित किया गया था।

उन्होंने फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और पीके, सुल्तान, जब तक है जान आदि जैसी कई हिट फिल्में दीं। अनुष्का शर्मा, जो अब क्रिकेटर विराट कोहली से शादी कर चुकी हैं, उनके पास अपना खुद का कपड़ों का ब्रांड भी है, जिसका नाम आयुष है ।

8. सोनाक्षी सिन्हा: नेट वर्थ - $ 20 मिलियन

सोनाक्षी सिन्हा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। वह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं। अपने शुरुआती करियर में एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में काम करने के बाद, सिन्हा ने एक्शन-ड्रामा फिल्म दबंग में अभिनय की शुरुआत की, जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड सहित सभी डेब्यू अवार्ड जीते।

उन्होंने दबंग, दबंग 2, राउडी राठौर, अकीरा, नूर आदि जैसे फिल्मों में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। उन्होंने अपनी फिल्मों और विभिन्न विज्ञापनों के कारण लगभग 20 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

9. कंगना रनौत: नेट वर्थ - $ 15 मिलियन

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपने बेबाक व्यवहार के लिए पहचानी जाती हैं। कंगना रनौत एक भारतीय अभिनेत्री और निर्देशक हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। देश की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों में से एक, वह कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। रणौत ने फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 की सूची में पांच बार शामिल किया गया हैं।

उन्होंने रानी, ​​तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु 2 और कई अन्य जैसे फ्लिक्स में अपने निर्दोष प्रदर्शन का प्रदर्शन किया है।

10. सोनम कपूर: नेट वर्थ - $ 10 मिलियन

सोनम कपूर आहूजा एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देती हैं। कपूर इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं, जिसमें एक फिल्मफेयर और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शामिल हैं।

सोनम कपूर ने 2007 में अपनी पहली फिल्म के रूप में सांवरिया के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया और तब से उन्होंने रांझणा, प्रेम रतन धन पायो, नीरजा, आदि जैसी कई फिल्मों में काम किया, वह कई तरह के सौंदर्य विज्ञापनों से भी पैसा कमा रही हैं।

Massage (संदेश) : आशा है की "भारत की शीर्ष 10 सबसे अमीर अभिनेत्री" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here