2019 में दुनिया के सबसे अमीर हीरो | Top 10 Richest Actors In The World

2019 में  दुनिया के सबसे अमीर हीरो |  Top 10 Richest Actors In The World

2019 में  दुनिया के सबसे अमीर हीरो |  Top 10 Richest Actors In The World

हॉलीवुड और बॉलीवुड में कलाकारों की कमाई करोड़ों में होती रहती हैं पर आज हम आपको दुनिया के उन दस अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जिनके पास सबसे ज्यादा संपत्ति हैं ।

10. क्लाइंट ईस्टवुड
हॉलीवुड में काऊ बॉय कहे जाने वाले "क्लाइंट ईस्टवुड" सबसे आमिर अभिनेताओं में दसवें नंबर पर हैं । अमेरिकन अभिनेता ईस्टवुड २६ अरब २४ करोड़ २५ लाख रूपए की संपत्ति के मालिक हैं । "मैन विथ नो नाम" से सफलता पाने वाले ईस्टवुड एक अभिनेता, संगीतकार, फ़िल्मकार और राजनेता भी हैं ।

09. टॉम हैंक्स
सबसे आमिर अभिनेताओं की सूचि में अमेरिकी अभिनेता - "टॉम हैंक्स" का नाम नोवी नंबर पर आता हैं । टॉम के नाम २७ अरब, २९ करोड़, ४१ लाख, ५० हज़ार रूपए की संपत्ति हैं । "थॉमस जैफ्री हैंक्स" निर्माता, लेखक और निर्देशक हैं ।

08. सिलवेस्टर स्टैलोन
"सिलवेस्टर स्टैलोन" आमिर अभिनेताओं की सूचि में आंठवे पायदान पर हैं । सिलवेस्टर स्टैलोन एक अमेरिकी अभिनेता, निर्देशक और पटकथा लेखक हैं । सिलवेस्टर २७ अरब, ९९ करोड़ ७४ लाख की संपत्ति के मालिक हैं । १९७० से १९९० के दसक में विश्व भर में बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक भीड़ खींचने वालों में से एक स्टैलोन, मर्दांगी और हॉलीवुड एक्शन फिल्मों में "रेम्बो" के नाम से जाने जाते हैं । 

 07. विलियम हेनरी कॉस्बी जूनियर
विलियम हेनरी कॉस्बी जूनियर एक अमेरिकी पूर्व स्टैंड -उप कॉमेडियन, अभिनेता, संगीतकार और लेखक हैं । आमिर अभिनेताओं की सूचि में वो २७ अरब, ९९ करोड़ ७४ लाख की संपत्ति के साथ सातवे पायदान पर हैं । १९६० के दौरान सन - फ्रान्सिस्को में भूखे लोगों पर एक स्टैंड -उप कॉमेडि रूप में अपना करियर शुरू किया था । 

 06. अमिताभ बच्चन
आमिर अभिनेताओं की सूचि ने बॉलीवुड के सहनशाह अमिताभ बच्चन छठवे पायदान पर हैं । अमिताभ के पास ४०० मिलियन डॉलर यानि २७ अरब ९९ करोड़, ७४ लाख रूपए की संपत्ति हैं । उन्होंने १९६९ में करियर की शुरुवात ७ हिंदुस्तानी फिल्मों से की थी । इस फिल्म के लिए उन्हें करीब ५.५ लाख रूपए बतौर मेहनताना मिले थे ।

 05. मेल गिब्सन
अमीरों की सूचि में ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता "मेल गिब्सन " पांचवे नंबर पर हैं । गिब्सन की नेट वर्थ करीब २९ अरब, ७५ करोड़, ५३ लाख, १२ हज़ार रूपए हैं । १९९५ में "ब्रेव- हार्ट" के लिए गिब्सन को एक अकादमी अवार्ड और एक गोल्डन ग्लोब मिल चूका हैं ।

04. टॉम क्रूज़
थॉमस क्रूज़ यानि "टॉम क्रूज़" सबसे आमिर अभिनेताओं की सूचि में चौथे पायदान पर हैं । अमेरीकी अभिनेता और फिल्म निर्माता के पास ३५ अरब २ करोड़ रूपए की संपत्ति हैं । २००६ में फ़ोर्ब्ज़ पत्रिका ने उन्हें दुनिया के अत्यधिक प्रभावशाली और लोकप्रिय व्यक्त्तिव का दर्ज़ा दिया था । 

03. टायलर पेरी
आमिर अभिनेताओं की सूचि में अमेरिकी अभिनेता, नाटककार, फिल्म निर्माता और कॉमेडियन टायलर पेरी तीसरे नंबर पर हैं ।  टायलर ४२ अरब, २ करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक हैं । २०११ के बिच उन्होंने १३० मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाए थें ।

02. शाहरुख ख़ान
बॉलीवुड के "किंग ख़ान" दुनिया के सबसे आमिर अभिनेताओं की सूचि में दूसरे नंबर पर हैं । शाहरुख ख़ान एक्टिंग के साथ- साथ व्यापर भी करते हैं । शाहरुख ख़ान ५१ अरब, ७९ करोड़, ६३ लाख रूपए की संपत्ति के मालिक हैं । 

01. जरोंन एलन सेनफेल्ड
जरोंन एलन सेनफेल्ड एक अमेरिकी स्टैंड-उप कॉमेडियन, अभिनेता, लेखक, निर्माता, और निर्देशक हैं और दुनिया के सबसे आमिर अभिनेता हैं । उनके पास ५७ अरब, ४२ करोड़ की संपत्ति हैं । सिटकॉम सेनफेल्ड नाटक में निभाए हुए अपने किरदार से महसूर हुए जेरी सेनफेल्ड आज सबसे कामयाब अभिनेताओं में से एक हैं ।

Massage (संदेश) : आशा है की "2019 में दुनिया के सबसे अमीर हीरो | Top 10 Richest Actors In The World" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here