LIVE World Cup 2019 | भारत-न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी टक्कर

LIVE World Cup 2019 | भारत-न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी टक्कर

LIVE World Cup 2019 | भारत-न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी टक्कर

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में फाइनल तक पहुंचने के लिए भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की चुनौती को पार करना होगा। दोनों टीमों के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 9 जुलाई को खेला जाना है। भारत अंक तालिका में 15 अंकों के साथ टॉप पर है। भारत की रन रेट भी अच्छी है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के 11 प्वॉइंट हैं। वास्तव में यह मुकाबला भारत के बल्लेबाजों रोहित शर्मा (674), केएल राहुल (360) और विराट कोहली (442)- तीनों ने कुल 1347 रन बनाए हैं। पहली बार न्यूजीलैंड के गेंदबाजों- लॉकी फर्ग्यूसन (17 विकेट), ट्रैंट बोल्ट (15 विकेट), मैट हेनरी (19 विकेट) से होगा। इन तीनों गेंदबाजों ने 42 विकेट लिए हैं। 

LIVE World Cup 2019: सेमीफाइनल के लिए तैयार भारत-न्यूजीलैंड, मैच में बारिश के आसार

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने हैं। 15 अंकों के साथ वह अंकतालिका में सबसे टॉप पर है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है। ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा। विश्व कप की ‘रन मशीन’ रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय शीर्षक्रम शानदार प्रदर्शन कर रहा है। दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण की धार भी कम नहीं है। इस टूर्नामेंट में ‘प्लान बी’ के अभाव में भी विराट कोहली की टीम अपनी कमियों को ढांकने में कामयाब रही है लेकिन अब आखिरी दो तिलिस्म पर कोई भी कोताही बरतना भारी पड़ सकता है। भारत के लिए रोहित (647), राहुल (360) और विराट कोहली (442) मिलकर 1347 रन बना चुके हैं।

India vs New Zealand Semi Final 2019: इन पांच कमियों को दूर कर टीम इंडिया बन सकती है चैंपियन

India vs New Zealand ICC Cricket World Cup Semi Final 2019: विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जहां गलतियों के लिए कोई गुंजाइश नहीं है। टीम इंडिया अगर मैच हारती है तो वह सीधे विश्व कप से बाहर हो जाएगी। लीग राउंड के दौरान टीम भले ही सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर प्वॉइंट टेबल में टॉप रही हो, लेकिन अभी भी कुछ कमियां हैं, जो भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं। अब अगर भारत सेमीफाइनल में इन कमियों को दूर नहीं करता है, तो यह भारत की हार की वजह भी बन सकती हैं। ऐसे में जानते हैं उन कमियों के बारे में, जो विश्व विजेता बनने में भारत की राह में रोड़ा बन सकती हैं...

रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्टः टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा इस विश्व कप में टॉप फॉर्म में है। वह 5 शतकों के साथ 657 रन बना चुके हैं। इस मैच में बहुत कुछ रोहित पर निर्भर करेगा। उधर, न्यूजीलैंड के स्ट्राइक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 15 विकेट लेकर खुश होंगे। विश्व कप से पहले वॉर्म मैच में भी बोल्ट ने भारत को काफी झटके दिए थे।

केन विलियमसन बनाम जसप्रीत बुमराहः जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट के बाद वनडे के टॉप गेंदबाज बन गए हैं। वह 17विकेट ले चुके हैं। डेथ ओवरों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। दूसरी तरफ केन विलियमसन भी पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दो शतक और एक अर्द्धशतक लगा चुके हैं। वह 481 रन बना चुके हैं। वह बुमराह के आक्रमण को नकारा साबित करना चाहेंगे। 

विराट कोहली बनाम लॉकी फर्ग्यूसनः कोहली ने बेशक विश्व कप में अब तक कोई शतक नहीं लगाया है। लेकिन उन्होंने हर बार अच्छी पारी खेली है। वह 442 रन बना चुके हैं। इसमें पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर उनकी बल्लेबाजी देखने लायक होगी। उधर फर्ग्यूसन 7 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। उनकी चुनौती को कम आंकना कोहली के लिए बड़ी भूल होगी। 

रोस टेलर बनाम मोहम्मद शमीः रोस टेलर न्यूजीलैंड के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। हालांकि उन्होंने केवल दो अर्द्धशतक जमाए हैं। लेकिन उन्होंने अपने कप्तान के साथ कई अहम भागेदारियां की हैं। उधर मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने केवल चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं। टेलर पर टीम को मजबूती देने की जिम्मेदारी होगी तो शमी पर टेलर को रोकने का दायित्व होगा। 

महेंद्र सिंह धौनी बनाम मिशेल सैंटनरः धौनी ने अब तक 8 मैचों में 223 रन एक अर्द्धशतक के साथ बनाया है। हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट लगातार आलोचना की शिकार हुआ है। कप्तान विराट कोहली ने उनका बचाव किया है। सेमीफाइनल में एक बार फिर सबकी नजरें धौनी पर होंगी। उनके पास अवसर होगा कि वह इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन पारी खेलें। धौनी ऑफ स्पिनर मिशेल सेंटनर के खिलाफ रन बनाने में दिक्कत महसूस करते हैं। सैंटनर के खिलाफ धौनी ने 95 गेंदों में सिर्फ 54 रन बनाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 56.84 की रही है। धौनी इन आंकड़ों को बदलना चाहेंगे।

 

Massage (संदेश) : आशा है की "LIVE World Cup 2019 | भारत-न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी टक्कर" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here