छत्तीसगढ़ में शक्तिशाली भाजपा को धराशायी करने वाले योद्धा “भूपेश बघेल” के बारे में

छत्तीसगढ़ में शक्तिशाली भाजपा को धराशायी करने वाले योद्धा “भूपेश बघेल” के बारे में

Bhupesh Baghel Is New Chhattisgarh Chief Minister.

छत्तीसगढ़ में शक्तिशाली भाजपा को धराशायी करने वाले योद्धा “भूपेश बघेल को रविवार को मुख्यमंत्री का नाम दिया गया है क्योंकि कांग्रेस ने 15 वर्षों के बाद भारी जीत में सत्ता को जीत लिया था।

पिछले चार दिनों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के साथ जोरदार विचार-विमर्श के बाद, 68 सदस्यीय कांग्रेस विधायिका दल (सीएलपी) राज्य पार्टी मुख्यालय में मिले, जहां भूपेश बघेल का नाम औपचारिक रूप से एआईसीसी पर्यवेक्षक और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को दोपहर में घोषित किया था। पिछले पांच सालों से राज्य कांग्रेस संगठन की अध्यक्षता वाले 57 वर्षीय ओबीसी नेता नई सरकार का नेतृत्व करेंगे।

सोमवार को 4.30 बजे रायपुर में साइंस कॉलेज के मैदानों में होने वाले सार्वजनिक समारोह में बघेल शपथ ग्रहण करेंगे । यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह से शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की उम्मीद है।

शीर्ष पद पर उनकी उन्नति को एक निष्क्रिय और नैतिक राज्य संगठन को पुनर्जीवित करने और पार्टी के रैंक और फाइल के बीच साहस पैदा करने के लिए मान्यता के रूप में देखा जा रहा है ताकि बीजेपी के जबरदस्ती को रोक दिया जा सके। बघेल, जो कुर्मी समुदाय से संबंधित है, पाटन असेंबली सेगमेंट का प्रतिनिधित्व करते हैं ।

पिछले पांच सालों के दौरान इस प्रक्रिया में, बघेल को घुसपैठ करने वाली पार्टी इकाई के भीतर से कई बाधाओं का सामना करना पड़ा और भूतपूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी तथा उनके कई समर्थकों को कांग्रेस से बाहर निकालने के लिए निरंतर प्रयास किया गया।

नक्सलवाद के मुद्दे पर राज्य को परेशान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक गंभीर समस्या है और कोई भी इसे तुरंत हल नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा, "नक्सलवाद की समस्या एक बहुत ही गंभीर समस्या है। कोई भी इसे तुरंत हल नहीं कर सकता है। उनके पास बहुत मजबूत पकड़ है। नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगों के समर्थन के साथ दृढ़ कदम उठाए जाने पर हम उन्हें खत्म करने में सफल होंगे। "

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने मुख्यमंत्री पद के नाम की घोषणा की और किसानों के ऋण को छोड़ने के लिए अपने चुनाव वादे को दोहराया। "छत्तीसगढ़ में समारोहों के क्रम में भूपेश बागेल को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। हम उन्हें सबसे अच्छा कामना करते हैं कि उन्होंने किसानों के लिए ऋण छूट के साथ समानता, पारदर्शिता और अखंडता की सरकार बनाई है, जैसा कि हमने वादा किया था। "

चुनौतियों के बारे में बोलते हुए कांग्रेस को पहले संबोधित करते हुए, खड़गे ने कहा: "हमारे सामने कई चुनौतियां हैं क्योंकि हम राज्य में 15 वर्षों के बाद सत्ता में आ गए हैं। हम अपने चुनाव वादों को पूरा करेंगे और हमें पूरा भरोसा है कि भूपेश बघेल अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निर्वहन करेंगे।

Massage (संदेश) : आशा है की "छत्तीसगढ़ में शक्तिशाली भाजपा को धराशायी करने वाले योद्धा “भूपेश बघेल” के बारे में" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here