पाक के विमान को गिराने वाले भारत के वीर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को मिल सकता है-वीर चक्र। Abhinandan Varthaman can be awarded with Veer Chakra

पाक के विमान को गिराने वाले भारत के वीर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को मिल सकता है-वीर चक्र। Abhinandan Varthaman can be awarded with Veer Chakra

पाक के विमान को गिराने वाले भारत के वीर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को मिल सकता है वीर चक्र। 


पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने वाले विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को मोदी सरकार दे सकती है वीर चक्र। खबर चल रही है की पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले अभिनन्दन वर्धमान को दिया जायेगा वीक चक्र और यह आशंका 15 अगस्त को जताए जा रहे है। यह तीसरा सबसे बड़ा सम्मान है। 

अप्रैल में न्यूज एजेंसी ने दावा किया था कि वायुसेना ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक में शामिल रहे मिराज-2000 के पांच और पायलटों को वायुसेना मेडल देने का फैसला किया है। इन पायलटों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर इजराइल में बने स्पाइस 2000 बम बरसाए थे। इस दौरान करीब 300 आतंकी मारे गए थे। कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी आतंकी मसूद अजहर से संगठन ने ली थी। हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

अभिनन्दन वर्धमान (जन्म 1983) भारतीय वायुसेना के अधिकारी है। वे सम्प्रति विंग कमाण्डर के पद पर हैं और मिग-21 बिसन के पायलट हैं।भारतीय विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की थी कि मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन २०१९ के भारत-पाकिस्तान गतिरोध के दौरान भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने के बाद और पाकिस्तानी वायुसेना के विमान से उलझने के बाद एक भारतीय पायलट इस कार्रवाई में लापता है।  उन्हें हाई शॉट एंगेजमेंट में एक पीएएफ एफ 16 को नीचे गिराने वाले किल शॉट का श्रेय दिया जाता है।
साउथवेस्टर्न लॉ स्कूल के राहेल ई वनलैंडिंघम ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के अपमान के इरादे से सोशल मीडिया पर अभिनन्दन वर्तमान का एक वीडियो पोस्ट करके जिनेवा सम्मलेन के अनुच्छेद 13 का उल्लंघन किया।
अभिनन्दन वर्तमान को पाकिस्तान द्वारा 1 मार्च, 2019 को भारतीय समय के अनुसार रात्रि 9:20 बजे भारत-पाकिस्तान सीमा स्थिति वाघा सीमा पर छोड़ दिया गया ।

Massage (संदेश) : आशा है की "पाक के विमान को गिराने वाले भारत के वीर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को मिल सकता है-वीर चक्र। Abhinandan Varthaman can be awarded with Veer Chakra" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here