Commando 3 Movie Review in Hindi | कमांडो 3 मूवी रिव्यु 

Commando 3 Movie Review in Hindi | कमांडो 3 मूवी रिव्यु 

Commando 3 Movie Review in Hindi | कमांडो 3 मूवी रिव्यु 

Film Rating -     2.5/5

बॉलीवुड में आज कल देशभक्ति वाला टॉपिक आज कल काफी ट्रेंड कर रहा हैं और देशभक्ति के नाम पर चार- पांच फिल्मे हमें देखने को मिल ही जाते हैं और देशभक्ति के नाम पर कमाई कर के निकल जाती हैं। अब उस लिस्ट में एक नाम और जोड़ लीजिये जिसको पूरा निचोड़ने के बाद आपको सिर्फ एक चीज़ मिलेगी देशभक्ति और सिर्फ देशभक्ति। हेलो दोस्तों आपका स्वागत हमारे मूवी रिव्यु में आज हम रिव्यु देने वाले हैं कमांडो 3.

फिल्म रिव्यु और कहानी 

अगर आप एक्शन फिल्मो के फैन हैं तो आपने कमांडो ३ के नाम जरूर सुना होगा और बात जब एक्शन की होती हैं तो विद्युत् जामवाल का नाम दिमाग में अपने आप ही आ जाता हैं। इस बार कमांडो सीरीज का तीसरा पार्ट रिलीज़ किया गया हैं और कुछ शब्दों में कहा जाये तो यह पहले और दूसरे पार्ट के बीच की फिल्म हैं। इस बार विद्युत् फिर से अपने कमल के एक्शन से देश के दुश्मनो की पिटाई करने वाले हैं और देश का नाम उचा करने वाले हैं। 

कहानी 

इस बार फिल्म में एक नई चीज़ भी डाली गए हैं और इसका कनेक्शन आज कल चल रहे हमारे देश में धर्म के नाम पर चलने वाले धंदे पर हैं की कुछ लोग हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के नाम पर दंगा करवा के अपना पैसा बनाते हैं। बस इसे के बारे में कमांडो ३ बनाई गई हैं और कमांडो बस इन्ही दुश्मनो को मुँह तोड़ जवाब देते हैं। फिल्म मे सीधा बताने की कोसिस की गए हैं की हिन्दू मुस्लिम या कोई धर्म बुरा नहीं होता लोग होते हैं। 

फिल्म की थीम आतंकवाद पर बेस्ड हैं जो की एक ऐसा सेंसटिव इशू हैं जिससे हम लोग कभी कदर देखने को मिलता ही रहता हैं। पर लोग ऐसे क्यों बन जाते हैं और ऐसे जान लेने के खेल क्यों खेलने लगते हैं इस फिल्म में यह पूरी कहानी दिखाने की कोसिस की गई हैं। 

कहानी के लीड रोल में हैं करन जो की पेशे से एक कमांडो हैं और हमेशा देश की सेवा में लगे रहते हैं। कुछ ऐसे कारनामे जो एक आम आदमी सुनकर डर जाता हैं वो काम यह चुटकी बजा कर पूरा कर देते हैं। इस बार फिल्म की कहानी में देश में आतंकवादी हमला होने वाला हैं और कारन का सिर्फ एक ही मकसद हैं की अपनी जान की बजी लगा कर देश के मासूम लोगो की जान बचाना दूसरे सब्दो में वो आतंकवाद को रोकने वाले हैं .

फिल्म के दूसरे लीड करैक्टर हैं बुरक जो की विल्लन का रोल प्ले कर रहे हैं, पर दूसरी फिल्मो की तरह उन्हें बॉडी बनाने और न तोह मारधाड़ करने में विस्वास नहीं वो अपने दिमाग से लोगो में मार करवा देते हैं, दूसरे सब्दो में कहु तो वो अपना सारा काम दिमाग से करते हैं। यह अपने धर्म के नाम पर सबको भड़कते हैं और मासूम लोगो को भगवन का डर दिखा कर उन्हें आतंकवादी बना देते हैं। फिल्म के आखिरी में आपको देखने को मिल जायेगा की देशभक्ति जीतेगी या फिर धर्म के नाम पर लोगो भ्रमित करने वाले बुरक अंसारी यह आपको फिल्म के आखिरी में देखने में मिल ही जायेगा। 

देखो फिल्म का कंटेंट काफी दमदार हैं एक हीरो हैं, साथ में एक्शन हैं विल्लन और एक अच्छा सोशल मैसेज भी हैं। पर यह अच्छे और बुराई वाला concept हम कई बार सुन चुके हैं और तो देशभक्ति कई फिल्मो में दिखाई जा चुकी हैं। पर आप इस फिल्म में logic  को तो एकदम भूल ही जायेगा क्युकी इस फिल्म में चूर जेल के अंदर मोबाइल फ़ोन में बात करते है और पुलिस वाला हमेशा की तरह टिक-टोक ही चलते रहते हैं। 

पर आपको फिल्म में कुछ भी नया नहीं मिलने वाला हैं और विद्युत् अपने काम में काफी अच्छे हैं और काफी बढ़िया स्टंट और एक्शन करके दिखते हैं। पर फिल्म में गुलसन का काम काफी अच्छा हैं वो नेगेटिव रोल का किरदार काफी अच्छा निभाते हैं वो जैसे की किरदार में एकदम घुस गए हैं। 

उन्होंने फाॅर्स मूवी में के जमवाल की तरह बड़ा ही अच्छा निभाते हैं। पर फिल्म की एक और बात अच्छी हैं की इसमें फालतू गाने नहीं आते हैं और कुछ छोटा-छोटा कॉमेडी का पैकेट्स भी बीच में आते हैं पर एक शिकायत भी हैं की फिल्म में फीमेल करैक्टर को जबरजस्ती घुसाया गया हैं और फालतू का लव ट्रायंगल बनाने की कोसिस करी गई हैं और अगर आप को एक्शन फिल्म देखनी हैं तो यह उसके लिए धिक् है मगर यह थ्रिलर टाइप बिलकुल भी नहीं हैं। इसकी कहानी बड़ी ही सुनी सुनाई हुई हैं कुछ भी नया नहीं हैं 

Massage (संदेश) : आशा है की "Commando 3 Movie Review in Hindi | कमांडो 3 मूवी रिव्यु " आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here