Dipika Padukod Boigraphy Hindi

Dipika Padukod Boigraphy Hindi

दीपिका पादुकोण Born on 05 Jan 1986 (Age 38)कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था एक भारतीय अभिनेत्री जो हिंदी फिल्म मुख्य भूमिका में काम करती हैं | दीपिका पादुकोण ने कन्नड़ फिल्म से डेब्यू  किया था दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री में दूसरी सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं|दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए 12 से 14 चार्ज करती हैं | दीपिका देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों की सूची में शामिल हैं; दीपिका पादुकोण के पापा चाहते थे वो एक अच्छी बैडमिंटन खिलाड़ी बने परन्तु दीपिका का मन लगता था वो फैशन मॉडल बनना चाहती थी किशोरावस्था में,दीपिका ने राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेला हैं | खेल खेलना छोड़ दिया था फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री अपना करियर बनाया ,

उन्होंने 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या के शीर्षक चरित्र के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी |इनके बाद दीपिका ने बॉलीवुड में दूसरी फिल्म आई थी ओम शांति ओम एक रोमांस फिल्म थी जो 2007 रिलीज़ हुई थी जो ब्‍लाकबस्‍टर रही थी |यह फिल्म दीपिका ने शाहरुख़ खान के साथ में की थी इस फिल्म के लिए इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार जीते थे |

दीपिका पादुकोण के जीवन के बारे में है। उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। उनके पिता प्रकाश पादुकोण एक पूर्व पेशेवर बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और माँ उज्ज्वला एक ट्रैवल एजेंट हैं। उनकी छोटी बहन अनीशा एक गोल्फ खिलाड़ी हैं। उनके दादा रमेश मैसूर बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव थे। जब दीपिका एक वर्ष की थीं, तब परिवार बैंगलोर, भारत में स्थानांतरित हो गया। उनकी शिक्षा बैंगलोर के सोफिया हाई स्कूल में हुई और उन्होंने अपनी प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा माउंट कार्मेल कॉलेज से पूरी की। बाद में उन्होंने समाजशास्त्र में कला स्नातक की डिग्री के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में दाखिला लिया।

दीपिका ने अपने बचपन में सामाजिक रूप से अलग महसूस किया और उनके ज्यादा दोस्त नहीं थे। उनका केंद्र बैडमिंटन था, जिसे उन्होंने बचपन से ही प्रतिस्पर्धी रूप से खेला। उन्होंने अपने स्कूल के दौरान बैडमिंटन में करियर बनाने का संकल्प बनाए रखा और राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में खेला। उन्होंने कुछ राज्य स्तरीय टूर्नामेंटों में बेसबॉल भी खेला। उनका ध्यान शिक्षा और खेल पर रहा, लेकिन उन्होंने अपने करियर को बॉलीवुड में अपनी प्रेरणा ढूंढने के लिए भी बदला। उन्होंने प्रसाद बिदापा के संरक्षण में एक मॉडल के रूप में अपना पूर्णकालिक करियर शुरू किया।

परिवार 

दीपिका पादुकोण का जन्म कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है, जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। उनकी मां का नाम उज्जवला पादुकोणट्रैवल एजेंट है। इनकी  एक छोटी बहन भी हैं,जिनका नाम अनीशा पादुकोण है।

पढाई 

दीपिका पादुकोण ने स्कूल में पढ़ाई के दौरान कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट लिए थे, लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में उनकी औपचारिक शुरुआत कॉलेज में ही हो गई थी। उन्होंने 2005 में दिल्ली में हुए लैक्मे इंडिया फैशन वीक में डिजाइनर सुनीत वर्मा के लिए रैंप वॉक करते हुए रनवे पर अपनी शुरुआत की थी। 

दीपिका की शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर के सोफिया हाई स्‍कूल से हुई है। इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने माउंट कैरमल कॉलेज से पूरी की। समाजशास्‍त्र में बी.ए. की डिग्री के लिए उनका दाखिला इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी में हुआ था लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के चलते उन्‍होंने इसे छोड़ दिया।

करियर 

दीपिका ने 2006 में ऐश्वर्या नामक कन्नड़ फिल्म से शुरुआत की थी |दूसरी फिल्म  ओम शांति ओम एक रोमांस फिल्म थी जो 2007 रिलीज़ हुई थी जो ब्‍लाकबस्‍टर रही थी |यह फिल्म दीपिका ने शाहरुख़ खान के साथ में की थी इस फिल्म के लिए इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार जीते थे |लव आज कल (2009) में उनकी अभिनीत भूमिका के लिए प्रशंसा मिली, आलोचकों और जनता, दोनों का उन्‍हें प्‍यार मिला। वह अब तक कई सुपर हिट फिल्‍में दर्शकों को दे चुकी हैं जिनमें से ये जवानी है दिवानी, रेस 2, चेन्‍न्‍ई एक्‍सप्रेस, गोलियों की रासलीला रामलीला, बाजीराव मस्‍तानी, पद्मावत और पठान आदि प्रमुख हैं। अपनी  

FAQ

दीपिका पादुकोण का गांव कौन सा है?

दीपिका पादुकोन हाउस बैंगलोर

दीपिका पादुकोण क्यों प्रसिद्ध है?

दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। दुनिया में सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं, पादुकोण को कई पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, जिसमें तीन फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। वह देश के सबसे लोकप्रिय और आकर्षक व्यक्तित्वों की सूची में शामिल हैं।

दीपिका पादुकोण के ससुर कौन है?
 Jagjit Singh Bhavnani | 

क्या दीपिका पादुकोण सेक्सी है?
 दीपिका पादुकोण को 'एफएचएच' पत्रिका द्वारा कराए गए एक सर्वे में दुनिया की सबसे सेक्सी महिला चुना गया.

दीपिका पादुकोण की कमाई कितनी है?
दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड में सबसे महंगी एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। लाइफ स्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति लगभग 500 करोड़ है। एक फिल्म के लिए 30 करोड़ चार्ज करती हैं। उनकी मासिक आय 3 करोड़ रुपये है, जबकि वह 40 करोड़ सालाना कमाई करती हैं

दीपिका पादुकोण की बेटी कौन है?
NO

दीपिका मुंबई में कहां रहती है?
 मुंबई में 4 बीएचके अपार्टमेंट है। अपार्टमेंट ब्यूमोंडे टावर्स, प्रभादेवी में है।

दीपिका पादुकोण कितनी बहन है?

अनीशा पादुकोण

Massage (संदेश) : आशा है की "Dipika Padukod Boigraphy Hindi" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here