बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक

बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक

आए दिन कई अभिनेता या अभिनेत्री को किसी न किसी से प्यार हो जाता है और बहुत जल्दी वो एक दूसरे से शादी भी कर लेते है।लेकिन कुछ बाद उसी प्यार को तलाक में बदलते देर नहीं लगती है।Bollywood में जब कभी ऐसी घटना होती है तो सामान्य जनता का interest इन्हीं चीजों में और बढ़ जाता है।इसी विषय के बारे में लिखते हुए आज मैं आपको बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक के बारे में बताने वाला हूं।

Bollywood की दुनिया में प्यार,शादी और तलाक ये तीन ऐसे शब्द है जो अक्सर हमे सुनने को मिलते रहते हैं।बॉलीवुड सितारों के असल जिंदगी भी फिल्मों की तरह होते है जहां पर पल के रिश्ते बन जाते है और पल में टूट भी जाते है। वे अपनी शादी के भी पानी की तरह पैसा बहा देते है और अपने तलक के दौरान भी।बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक में कई मशहूर सितारों ने अपने तलाक में अपनी पत्नियों को करोड़ों रुपए दिए है

कई ने करोड़ों रूपए दिए है,कई ने करोड़ों की प्रॉपर्टी तो कइयों ने बंगले दिए हैं।चलिए फिर जानते है की आखिर बॉलीवुड के 10 सबसे तलाक कौन–कौन से है।सबसे महंगे तलाक के बारे के जानने के इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़िएगा।

बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक कौन–कौन से है?

1.ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे handsome और stylish अभिनेताओं में से एक है।पूरी दुनिया इनके look और dance के दीवाने हैं।लेकिन क्या आप जानते हो की ऋतिक रोशन ने अपनी पूर्व पत्नी सुजैन खान से तलाक के दौरान उन्हें कितने रुपए एलिमनी रूप में दिए थे?

मैं आपको बताना चाहूंगा की ऋतिक रोशन और सुजैन खान की शादी साल 2000 में हुई थी और उसके बाद उन्होंने कुछ समय बाद तलाक ले लिया था।इस दौरान ऋतिक रोशन ने 380 करोड़ रुपए सुजैन खान को दिए थे।बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक की सूची में इन दोनो का नाम सबसे पहले आता हैं।

2.आमिर खान और रीना दत्ता

सबसे महंगे तलाक की लिस्ट में अगला नाम आमिर खान और रीना दत्ता आता हैं।Mr. Perfectniest के नाम से जाने वाले Amir Khan ने 1986 में अपने परिवार के खिलाफ जाके Reena Datta से शादी की थी।लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने तलक ले लिया था। तलाक के बाद Amir Khan ने Reena Datta को 50 करोड़ रूपए अदा किए थे।

3.आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

बॉलीवुड के 10 सबसे मंहगे तलाक के तीसरे नंबर पर आते है famous फिल्म producer और bollywood अभिनेत्री Rani Mukherjee के पति Aditya Chopra।Aditya Chopra ने अपनी पहली पत्नी पायल खन्ना से जब तलाक लिया था तो उन्होंने इसकी भरी कीमत चुकानी पड़ी थी।उन्होंने Payal Khanna को 50 करोड़ रुपए तलाक के बाद दिए थे।

4.प्रभुदेवा और रामलता

भारत के बेहतरीन dance choreographer,film director और film producer Prabhu Deva भी सबसे महंगे तलाक की सूची में शुमार हैं।प्रभु देवा और रामलता के बीच 2011 में तलाक हुआ था। रामलता से तलाक लेने के बाद प्रभु देवा ने उन्हें 10 लाख रुपए,2 महंगी कार के साथ 20 से 25 करोड़ की प्रॉपर्टी दी थीं।

5.अरबाज खान और मलाइका अरोरा

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में शुमार हो वाले अरबाज खान और मलाइका अरोरा का तलाक काफी हैरान कर देने वाला था। अरबाज खान और मलाइका अरोरा ने 1998 में शादी की थी।लेकिन कुछ तनावों के चलते दोनों ने शादी के 19 साल बाद 2017 में तलाक ले लिया।तलाक के दौरान मलाइका ने 15 करोड़ रुपए की मांग की थी।बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में इनका भी शामिल हैं।

6.करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर ने अपनी शादी के 11 बाद अपने पति संजय कपूर से 2016 में तलाक लिया था।जब दोनों का तलाक हुआ था तो संजय और करिश्मा के बीच 14 करोड़ का agreement हुआ था।इसके साथ करिश्मा को संजय द्वारा उनके बच्चों की देखभाल के मासिक तौर पर 10 लाख रुपए दिए है।इस तरह बॉलीवुड के सांसे महंगे तलाक में इनका नाम भी आता हैं।

7.फरहान अख्तर और अधुना भबानी

फरहान अख्तर और अनुधा भबानी का शादी के 16 सालों बाद तलाक लेना काफी चर्चाओं में था।इन दोनो का किसी के साथ कोई affair भी नही था फिर तलाक लेना काफी चौका देने वाला फैसला था।अनु्धा ने फरहान से तलाक के बाद मुम्बई के 1000 square feet बंगले की मांग की थी।साथ ही फरहान अपनी बेटी के लिए हर महीने अलग से पैसे भेजते हैं।

8.सैफ अली खान और अमृता सिंह

करीना कपूर से शादी करने से पहले सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी रचाई थी।इन दोनो की शादी ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी।लेकिन 13 साल बाद दोनो ने एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला ले लिया था।सैफ अली के मुताबिक 5 करोड़ रुपए की मांग अमृता ने की थी।आपको मैं बताना चाहूंगा की अमृता सिंह, सैफ अली खान से 13 बड़ी हैं।इसके साथ वो उनको हर महीने 1 लाख रुपए अलग से देते हैं।

9.संजय दत्त और रिया पिल्लई

बॉलीवुड के हुए महंगे तलाक की इस list में संजय दत्त और रिया पिल्लई पिल्लई भी शामिल है।संजय दत्त ने रिया को तलाक के बाद 4 करोड़ रुपए और 2 महंगी कार दी थी जिसकी मांग रिया पिल्लई ने थी।

10.लिएंडर पेस और रिया पिल्लई

संजय दत्त से जब रिया ने तलाक लिया तो उसके बाद उहोंने टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस से शादी की लेकिन बाद के इन्होंने भी तलाक ले लिया।रिया पिल्लई ने लिएंडर पेस से तलाक के बाद 4 लाख रुपए प्रति माह की मांग की थी।

Conclusion :–

बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक के बारे में आपने इस आर्टिकल के जरिए काफी से जानकारी प्राप्त कर ली होगी।आर्टिकल में आपको मैने उन अभिनेता और अभिनेत्री के बारे के बताया है जिन्होंने ने तलाक लिया था।इसके साथ मौके आर्टिकल में यह भी बताया है की सभी अभिनेता ने अपनी पूर्व पत्नि को तलाक के दौरान कितने पैसे दिए थे।में उम्मीद करता हूं की आपको यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा

Massage (संदेश) : आशा है की "बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here