शांग-ची (और कब) के बाद रिलीज होने वाली सभी 13 मार्वल फिल्में

शांग-ची (और कब) के बाद रिलीज होने वाली सभी 13 मार्वल फिल्में

शांग-ची के बाद रिलीज होने वाली सभी 13 मार्वल फिल्में

डिज्नी और मार्वल स्टूडियोज के पास शांग-ची और द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली 13 आगामी एमसीयू फिल्में हैं।

चरण 4 अब पूरे जोरों पर है और मार्वल स्टूडियो धीमा होने के कोई संकेत नहीं दिखा रहा है - वास्तव में, शांग-ची और द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स के बाद मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 13 आगामी फिल्में रिलीज हो रही हैं। मूल रूप से, MCU का चरण 4 2020 में ब्लैक विडो, शांग-ची, और इटर्नल्स के साथ गर्मियों में और गिरावट के साथ चल रहा होगा, अंततः सीक्वल और टीवी शो से भरे 2021 में एक बड़ा होगा। बेशक, महामारी के कारण चीजें बदल गईं, लेकिन कुल मिलाकर, स्लेट ज्यादातर एक ही रही है।

2021 की फिल्मों को उनके उसी रिलीज ऑर्डर में रखा गया है, हालांकि मार्वल टीवी शो जो डिज्नी + पर प्रसारित हो रहे हैं, थोड़ा सा स्थानांतरित हो गया है। ब्लैक विडो के बजाय वांडाविज़न पहला चरण 4 रिलीज़ था, जिसने द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर और लोकी का नेतृत्व किया, जिनमें से पूर्व आदर्श रूप से स्कारलेट जोहानसन की फिल्म के बाद सामने आया होगा। फिर भी, यह सब अंत में काम किया और बड़े पैमाने पर, एमसीयू के लिए मौलिक कहानी को पूरी तरह से नहीं बदला गया है

Shang-Chi

मार्वल के प्रशंसकों के लिए, इन सभी परिवर्तनों और चालों का मतलब है कि कम समय में उपभोग करने के लिए अधिक एमसीयू सामग्री होगी। व्यावहारिक रूप से हर हफ्ते एमसीयू से संबंधित कुछ न कुछ थिएटर या टीवी पर होगा - कभी-कभी दोनों। शांग-ची की रिहाई के समय, व्हाट इफ...? अभी भी सीज़न 1 की पहली छमाही में है। लेकिन इसके बावजूद, मार्वल ने हमेशा अगली रिलीज़ की प्रतीक्षा करने की एक विचार प्रक्रिया स्थापित की है, और यह देखने के लिए कि अभी जो प्रसारित हो रहा है, वह एक महीने, दो महीने में किस रिलीज़ से जुड़ जाएगा, और दो साल बाद भी। इसलिए स्टूडियो पहले ही एक दर्जन से अधिक आगामी MCU फिल्मों की घोषणा कर चुका है।

Eternals - November 5, 2021

इटरनल मार्वल स्टूडियोज की सबसे दिलचस्प फिल्मों में से एक है। यह न केवल एमसीयू में कई नए महाशक्तिशाली प्राणियों को पेश करता है बल्कि यह दर्शकों को दुनिया और सुपरहीरो के इतिहास के बारे में जो कुछ भी जानता है उसे भी संशोधित करता है। सेलेस्टियल्स द्वारा बनाई गई अमर की दौड़ के रूप में, अनंत हजारों साल पहले पृथ्वी पर पहुंचे और एवेंजर्स: एंडगेम की घटनाओं तक छाया में रहे, और ब्लिप्ड लोगों की वापसी, उन्हें छिपने के लिए मजबूर करती है। अब उन्हें दूसरी जाति से लड़ना होगा, जिसे आकाशीय बनाया गया था: देवियां।

Eternals के बारे में दिलचस्प बात उनकी अमरता नहीं बल्कि उनकी शक्ति का स्तर है; व्यावहारिक रूप से उनमें से प्रत्येक अकेले एवेंजर्स (और यहां तक ​​​​कि थानोस) को ले सकता है और विजयी हो सकता है। इसलिए इस कहानी को जीवंत करने के लिए एंजेलीना जोली, सलमा हायेक, रिचर्ड मैडेन, कुमैल नानजियानी, और अधिक जैसे ए-लिस्ट सितारों की एक स्टैक्ड कास्ट की आवश्यकता है। इसके अलावा, फिल्म से जुड़े लोगों ने निर्देशक और अकादमी पुरस्कार विजेता क्लो झाओ को इसकी अनूठी अनुभूति के कारण फिल्म की गुणवत्ता को बढ़ा दिया है। बेशक, फिल्म के कथानक के बारे में विशिष्ट विवरण गुप्त रखा गया है, किट हैरिंगटन के ब्लैक नाइट जैसे कुछ पात्रों को भी अधिकांश मार्केटिंग से छिपाया गया है। Eternals के लिए पूरे MCU को फिर से आकार देने की क्षमता है, इसलिए यह समझ में आता है कि मार्वल निर्माता चीजों को छाती के करीब रख रहे हैं।

Spider-Man: No Way Home - December 17, 2021

यह कहना उचित है कि इस समय सबसे प्रत्याशित मार्वल फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम है, जिसने एवेंजर्स: एंडगेम के ऑल-टाइम ट्रेलर को केवल 24 घंटों में तोड़ दिया। और यही कारण है कि, नो वे होम पर विचार करना बेहद लोकप्रिय सुपरहीरो त्रयी में तीसरी किस्त है; इसमें डॉक्टर स्ट्रेंज, एमसीयू के सबसे लोकप्रिय पात्रों में से एक है; और पिछले स्पाइडर-मैन फ्रेंचाइजी के पात्रों को वापस लाता है, जैसे कि अल्फ्रेड मोलिना के डॉक्टर ऑक्टोपस। नवगठित मल्टीवर्स की खोज करने वाली कहानी के साथ इन सभी को मिलाकर, नो वे होम के लिए अब तक की सबसे बड़ी सुपरहीरो फिल्मों में से एक बनने की संभावना है।

Why Spider-Man: No Way Home's Trailer Beat Endgame's Huge Record

टॉम हॉलैंड फिल्म में पीटर पार्कर उर्फ ​​स्पाइडर-मैन के रूप में वापस आ गया है, साथ ही ज़ेंडया के साथ एमजे और जैकब बैटलन ने नेड लीड्स के रूप में पिछली दो किश्तों से, बेनेडिक्ट वोंग को वोंग और जेमी फॉक्सक्स को इलेक्ट्रो के रूप में भी उल्लेख नहीं किया है। जॉन वाट्स भी फिल्म का निर्देशन करने के लिए वापस आ गए हैं, जो मार्वल स्टूडियोज के लिए फैंटास्टिक फोर में जाने से पहले उनकी अंतिम स्पाइडर-मैन फिल्म को चिह्नित करेगा। स्पाइडर-मैन: नो वे होम ट्रेलर के आधार पर, मल्टीवर्स और सिनिस्टर सिक्स विलेन जैसे डॉक ओके और ग्रीन गोब्लिन पूरे कथानक में प्रमुख होंगे, लेकिन यह सब कैसे एक साथ आता है और डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की ओर जाता है। कई एमसीयू प्रशंसकों में आकर्षित करता है।

Doctor Strange In The Multiverse Of Madness - March 25, 2022

पहली डॉक्टर स्ट्रेंज फिल्म के सिनेमाघरों में हिट होने के लगभग छह साल बाद, डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस द एवेंजर्स 5 के बदले चरण 4 की बड़ी टीम-अप फिल्म होगी। डॉक्टर स्ट्रेंज एवेंजर्स में थानोस से ब्रह्मांड को बचाने के लिए अभिन्न थे: एंडगेम , और वह अब टोनी स्टार्क की मृत्यु और स्टीव रोजर्स की सेवानिवृत्ति के बाद से अलग नहीं रह सकते। दुनिया को डॉक्टर स्ट्रेंज जैसे नायक की जरूरत है, और दुर्भाग्य से उसके लिए और रहस्यवादी कला के परास्नातक के लिए, ब्रह्मांड को उसकी मदद की आवश्यकता होगी। लोकी के सीज़न 1 के फिनाले ने आधिकारिक तौर पर एमसीयू मल्टीवर्स का निर्माण किया, जिसके परिणामस्वरूप व्हाट इफ...? और स्पाइडर-मैन: नो वे होम को प्रभावित करेगा। यह सब डॉक्टर स्ट्रेंज 2 की कहानी में खत्म होगा।

डॉक्टर स्ट्रेंज ने अपने आगामी सीक्वल में मल्टीवर्स को सुरक्षित करने का प्रयास करते समय उनके लिए अपनी नौकरी काट दी, जिसमें एलिजाबेथ ऑलसेन को स्कार्लेट विच के रूप में, टॉम हिडलेस्टन को लोकी के रूप में वापस देखा गया, और नो वे होम में क्या होता है, संभवतः टॉम पर निर्भर करता है। हॉलैंड स्पाइडर मैन के रूप में। वे सभी ज़ोचिटल गोमेज़ से जुड़ेंगे, जो बेनेडिक्ट वोंग, राचेल मैकएडम्स और चिवेटेल इजीओफ़ोर के साथ अमेरिका शावेज़ के रूप में एमसीयू की शुरुआत कर रहे हैं, सभी पहली फिल्म से अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं। डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस न केवल एमसीयू के विभिन्न कोनों को एक साथ लाएगा, बल्कि एक उच्च संभावना है कि यह चरण 4 और उसके बाद के बाकी हिस्सों को काफी प्रभावित कर सकता है। यह उसी तरह से एक परिणति फिल्म बन सकती है जिस तरह से कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर थी।

Thor: Love & Thunder - May 6, 2022

तायका वेट्टी ने थोर: रग्नारोक के साथ थोर को नया रूप दिया और असगर्डियन नायक को फ्रैंचाइज़ी के सबसे लोकप्रिय पात्रों में से एक में बदल दिया। अब, वह एक सीक्वेल के साथ वापस आ गया है जो क्रिस हेम्सवर्थ को थोर के रूप में वापस देखता है - वर्तमान में चौथी किस्त प्राप्त करने वाला एकमात्र चरण 1 चरित्र है - साथ ही नताली पोर्टमैन को जेन फोस्टर के रूप में, लेकिन इस बार Mjolnir को MCU के MCU के संस्करण के रूप में चलाने वाला है। . और पिछली दो एवेंजर्स फिल्मों में गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी के साथ थोर की दोस्ती की सफलता का निर्माण करते हुए, कोर गार्डियंस टीम भी फिल्म में दिखाई देगी।

Everything About Thor: Love And Thunder Is More Exciting Than Thor Himself

थोर: लव एंड थंडर थोर की कहानी के लिए एक रोमांचक कदम है, लेकिन पूरी तरह से फ्रैंचाइज़ी के लिए भी, क्योंकि यह चरण 4 की पहली सही मायने में ब्रह्मांडीय कहानी है, यह उल्लेख नहीं है कि यह बहुत सारे पात्रों के साथ एक विशाल फिल्म है। टेसा थॉम्पसन और जेफ गोल्डब्लम जैसे लोगों के अलावा राग्नारोक से अपनी भूमिकाओं को दोहराते हुए, थोर: लव एंड थंडर लेडी सिफ को बड़े पर्दे पर वापसी करते हुए देखेंगे, साथ ही क्रिश्चियन बेल खलनायक गोर द गॉड बुचर के रूप में दिखाई देंगे; इसके अलावा, ज़ीउस की भूमिका निभाने वाले रसेल क्रो की बदौलत ओलंपियन देवता आखिरकार अपनी शुरुआत करेंगे। ग्रीक पैंथियन को शामिल करके, थोर: लव एंड थंडर एमसीयू के एक नए कोने के लिए द्वार खोलेगा, जो अंततः हरक्यूलिस जैसे किसी व्यक्ति को एवेंजर्स के साथ एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है।

Black Panther: Wakanda Forever - July 8, 2022

यह बिना कहे चला जाता है कि ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर एमसीयू में रिलीज होने वाली अब तक की सबसे बड़ी और सबसे भावनात्मक फिल्मों में से एक होगी। चैडविक बोसमैन की असामयिक मृत्यु का मतलब है कि प्रशंसकों को टी'चाला को फिर से एक नई भूमिका में देखने को नहीं मिलेगा (बोसमैन के संक्षिप्त कार्यकाल के अलावा टी'चल्ला के स्टार-लॉर्ड को व्हाट इफ ...?), लेकिन इसका मतलब वजन नहीं है उसकी कमी महसूस नहीं होगी। ब्लैक पैंथर सीक्वल निस्संदेह टी'चल्ला के ठिकाने (संभवतः उनकी मृत्यु) को संबोधित करेगा, और इसके साथ आने से कहानी आगे बढ़ेगी। स्क्रिप्ट कैसी है, साथ ही वकंडा फॉरएवर के लिए लौटने वाली पहली फिल्म के मुख्य कलाकारों के अलावा, कहानी के बारे में बहुत कुछ पता नहीं चला है। रिपोर्टों से पता चलता है कि अटलांटिस और चरित्र नमोर शामिल होंगे, लेकिन अफवाहों के सच होने के सभी सबूतों के बावजूद इसकी पुष्टि होनी बाकी है।

दिलचस्प बात यह है कि ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर डोमिनिक थॉर्न की रीरी विलियम्स को पेश करेगा, जो भविष्य में अपनी टीवी श्रृंखला आयरनहार्ट में वापसी करेगी। कॉमिक्स में रीरी आयरन मैन का अपना संस्करण बन जाती है और निश्चित रूप से स्क्रीन पर उसी रास्ते का अनुसरण करेगी। और यद्यपि अधिकांश सीक्वेल टी'चल्ला के वहां नहीं होने से प्रभावित होंगे, ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर के पास एमसीयू में वकांडा के भविष्य को स्थापित करने का अवसर होगा, क्योंकि इसमें अतिरिक्त सीक्वल के साथ-साथ नए टीवी शो के लिए जगह है। काम।

The Marvels - November 11, 2022

मार्वल्स सीक्वेल के लिए एमसीयू के नए दृष्टिकोण को पूरी तरह से समाहित करता है; यह एक सीक्वल है, लेकिन ऐसा नहीं है जो केवल एक चरित्र के बारे में है, न ही यह पिछली फिल्म का सीधा अनुवर्ती है। इसके बजाय, द मार्वल्स ब्री लार्सन के कैरल डेनवर्स उर्फ ​​कैप्टन मार्वल का अनुसरण करता है क्योंकि वह टेयोना पैरिस की मोनिका रामब्यू और इमान वेल्लानी की कमला खान के साथ एकजुट होती है, दोनों डिज्नी + से बड़े पर्दे पर अपना बदलाव करेंगे। मार्वल्स एक टीम-अप मूवी है जो मार्वल स्टूडियोज के दो मोर्चों - टीवी और फिल्म को जोड़ती है - और यह स्टूडियो द्वारा बनाए जा रहे विस्तारित ब्रह्मांड के सामंजस्य के लिए काम करती है।

Who'd Be On Captain Marvel’s Replacement Avengers (& How Powerful They'd Be)

दुर्भाग्य से, फिल्म में शामिल मुख्य तिकड़ी के अलावा, कहानी कहां जाएगी, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। बेशक, अगली कड़ी के हिस्से में मोनिका की शक्तियों का पता लगाने की आवश्यकता होगी, जिसे उन्होंने वांडाविज़न की घटनाओं के दौरान अनलॉक किया था, साथ ही साथ सुश्री मार्वल टीवी श्रृंखला में अपनी शुरुआत के बाद इस फ्रैंचाइज़ी में कमला की कहानी कहाँ जाती है। भले ही, द मार्वल्स के लिए संभावनाएं बहुत बड़ी हैं, जिसे निया दाकोस्टा द्वारा निर्देशित किया जा रहा है; यह अंततः प्रकट कर सकता है कि थानोस और हल्क के स्नैप के बाद आकाशगंगा में क्या हो रहा है।

Ant-Man And The Wasp: Quantumania - February 17, 2023

अगर यह एंट-मैन के लिए नहीं होता, तो ब्रह्मांड को एंडगेम में नहीं बचाया जा सकता था। और अब जब वह आधिकारिक तौर पर एक बदला लेने वाला बन गया है और थानोस पर ले लिया है, मार्वल स्टूडियो स्कॉट लैंग और होप वैन डायन उर्फ ​​​​द वास्प को एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया में निपटने के लिए एक बड़ा खतरा दे रहा है। लोकी के सीज़न 1 के फिनाले ने चरित्र को पेश किया जो वह रहता है, जो प्रतिष्ठित मार्वल कॉमिक्स खलनायक कांग द कॉन्करर का एक प्रकार है। जोनाथन मेजर्स आगामी सीक्वल फिल्म में कांग के रूप में दिखाई देंगे, और वह संभवतः मल्टीवर्स की अवधारणा के साथ-साथ क्वांटम दायरे का इससे क्या लेना-देना है, में और आगे बढ़ेंगे। इसने एवेंजर्स को एंडगेम में समय यात्रा करने की अनुमति दी, आखिरकार, इसे मल्टीवर्स की खोज में एक भूमिका निभानी चाहिए।

पॉल रुड और इवांगेलिन लिली की शीर्षक भूमिकाओं में वापसी के अलावा, एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमैनिया में माइकल डगलस और मिशेल फ़िफ़र भी मूल एंट-मैन और वास्प के रूप में अपनी भूमिकाओं को फिर से देखेंगे। हालांकि, कैथरीन न्यूटन एम्मा फुहरमैन से एक वयस्क कैसी लैंग की भूमिका निभाएंगी, जिन्होंने एंडगेम में अभिनय किया था। यह विशेष रूप से देखा जाना बाकी है कि कांग के अलावा अन्य एमसीयू फिल्मों के साथ थ्रीक्वेल कैसे जुड़ेगा, संभावित रूप से फ्रैंचाइज़ी के लिए एक बहुआयामी खलनायक बन जाएगा, लेकिन लोकी सीज़न 2 के लिए इसके कुछ निहितार्थ होने चाहिए।

Guardians Of The Galaxy Vol. 3 - May 5, 2023

गैलेक्सी वॉल्यूम के संरक्षक। 3 मूल रूप से ब्लैक विडो के साथ चरण 4 को लॉन्च करने वाला था, लेकिन चीजें जल्दी बदल गईं जब डिज्नी ने जेम्स गन को निकाल दिया, केवल बाद में उन्हें फिर से नियुक्त किया - लेकिन उस समय तक, वह पहले से ही डब्ल्यूबी के लिए आत्मघाती दस्ते पर काम कर रहे थे। अब जब द सुसाइड स्क्वाड रिलीज़ हो गया है और गन ने पीसमेकर सीज़न 1 पर फिल्मांकन पूरा कर लिया है, तो वह मार्वल पर फिर से ध्यान केंद्रित कर सकता है और गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी वॉल्यूम पर जा सकता है। 3 और साथ ही द गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी हॉलिडे स्पेशल, जो डिज़्नी+ पर अगली कड़ी से पहले रिलीज़ होगी। दोनों रिलीज थोर: लव एंड थंडर की घटनाओं के बाद होंगी।

James Gunn Should Return To Horror After Guardians Of The Galaxy 3

हालांकि फिल्म काफी समय से ठंडे बस्ते में है, लेकिन कहानी में कोई बदलाव नहीं आया है। गन की पटकथा और इसके अधिकांश तत्वों को बरकरार रखा गया है। बेशक, द सुसाइड स्क्वाड पर काम करने के अपने अनुभव के बाद गन फिल्म को थोड़ा अलग तरीके से देख सकते हैं, विशेष रूप से यथार्थवाद कारक, जैसा कि उन्होंने पहले उल्लेख किया है। अब तक कोर कहानी के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है, सिवाय इसके कि यह अन्य फिल्मों के संबंध में कब होता है। हालांकि, कोर गार्डियंस टीम के कलाकारों (जिनमें से सभी संभवतः अगली कड़ी में वापस आएंगे) ने स्क्रिप्ट के बारे में उत्साह व्यक्त किया है, कुछ ने इसे अविश्वसनीय बताया है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, हालांकि, यह गन की गैलेक्सी फिल्म का अंतिम अभिभावक होगा और संभवतः उनकी आखिरी मार्वल फिल्म भी होगी।

Fantastic Four - Possibly 2023

जब से यह घोषणा की गई थी कि डिज़्नी 21वीं सेंचुरी फॉक्स का अधिग्रहण करना चाह रहा है, एमसीयू के प्रशंसक मार्वल के एक्स-मेन और फैंटास्टिक फोर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले कि स्टूडियो म्यूटेंट तक पहुंच जाए, वे फर्स्ट फैमिली को अपना रहे होंगे। यह 20वीं सेंचुरी फॉक्स के पिछले दो प्रयासों के बाद दूसरा फैंटास्टिक फोर रीबूट है, जिसमें से आखिरी 2015 में था। अब तक, फैंटास्टिक फोर फिल्म के बारे में केवल एक चीज की पुष्टि हुई है कि जॉन वाट्स निर्देशन कर रहे हैं। वाट्स को सोनी और मार्वल के स्पाइडर-मैन ट्रायोलॉजी को चलाने में बड़ी सफलता मिली, इसलिए वहां पहले से ही एक स्थापित कामकाजी संबंध है, यह उल्लेख नहीं करने के लिए कि वह साबित हो गया है कि वह दो साल में एक फिल्म को बदल सकता है। प्रत्येक स्पाइडर-मैन फिल्म दो साल के अंतराल पर रिलीज़ होती है, और जब तक वाट्स उस शेड्यूल को बरकरार रखता है, तो यह मानने का कोई कारण नहीं है कि फैंटास्टिक फोर 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में रिलीज़ नहीं होगा। लेकिन इससे पहले कि चीजें आगे बढ़ें, फैंटास्टिक फोर को इसकी आवश्यकता होगी अपने टाइटैनिक नायकों को कास्ट करें।

Blade

फैंटास्टिक फोर को रिबूट करना और मल्टीवर्स में गोता लगाना मार्वल स्टूडियो के लिए सभी मायने रखता है, लेकिन आश्चर्यजनक बात यह है कि स्टूडियो भी ब्लेड को रिबूट करने की योजना बना रहा है। अब तक, पिशाचों का उल्लेख केवल पासिंग में किया गया है, लेकिन वे चरण 4 या 5 में से किसी एक पर ध्यान केंद्रित करेंगे। महेरशला अली ने स्पष्ट रूप से ब्लेड को चित्रित करने की उम्मीद के साथ मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे से संपर्क किया, और फीगे बोर्ड पर कूदने के लिए जल्दी थे। यह अली के दूसरे मार्वल चरित्र को ऑन-स्क्रीन चिह्नित करेगा, यह देखते हुए कि उसने मूल रूप से नेटफ्लिक्स के ल्यूक केज में खलनायक कॉटनमाउथ को चित्रित किया था। फिलहाल, इस बारे में कोई विवरण नहीं है कि फिल्म में कौन से पात्र दिखाई देंगे या कहानी किस बारे में होगी। हालांकि, स्टेसी ओसी-कफौर पटकथा लिख रहे हैं, बासम तारिक निर्देशन कर रहे हैं, और फिल्मांकन जुलाई 2022 में शुरू होने की उम्मीद है, इस प्रकार यह सुझाव देता है कि फिल्म 2023 के अंत तक सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। यह हैलोवीन 2023 के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार होगा। , वैम्पायरिक और हॉरर वाइब को देखते हुए।

Deadpool 3

वर्तमान में, डिज्नी-फॉक्स सौदे से बचाए जाने वाला एकमात्र चरित्र रयान रेनॉल्ड्स का डेडपूल है। चूंकि वह ह्यूग जैकमैन की वूल्वरिन के अलावा फॉक्स की एक्स-मेन श्रृंखला का सबसे लोकप्रिय चरित्र है, इसलिए यह समझ में आता है कि मार्वल स्टूडियो भविष्य की किश्तों के लिए रेनॉल्ड्स को बोर्ड पर रखना चाहेगा। साथ ही, कहानी-वार प्रबंधन करना आसान है, यह जानते हुए कि डेडपूल में चौथी दीवार को तोड़ने की क्षमता है, और शायद ब्रह्मांडों के बीच क्रॉसओवर भी। अगली फिल्म में स्थिति को स्पष्ट रूप से स्वीकार नहीं करने के लिए मार्वल को क्षमा किया जाएगा।

How Deadpool 3 Can Setup The MCU's X-Men

अधिग्रहण की पहली घोषणा के दो साल बाद, रेनॉल्ड्स ने खुलासा किया कि डेडपूल 3 विकास में था। बाद में यह पुष्टि की गई कि अगली कड़ी को आर रेट किया जाएगा (इसे मार्वल स्टूडियोज से पहली आर-रेटेड फिल्म बना दिया जाएगा) और मुख्य एमसीयू निरंतरता में सेट किया जाएगा। एक निर्देशक को अभी तक काम पर नहीं रखा गया है, लेकिन स्क्रिप्ट पर वेंडी मोलिनेक्स और लिज़ी मोलिनेक्स-लोगेलिन द्वारा काम किया जा रहा है, जिसका फिल्मांकन 2022 में शुरू होने की उम्मीद है। अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो डेडपूल 3 2023 के अंत तक रिलीज़ हो सकता है। या 2024 की शुरुआत में - शायद पहली फिल्म की तरह वैलेंटाइन डे रिलीज के रूप में।

Captain America 4

द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर के समापन के साथ, कैप्टन अमेरिका 4 का विकास डिज्नी + श्रृंखला के मुख्य लेखक और स्टाफ लेखक, क्रमशः मैल्कम स्पेलमैन और डालन मुसन से आने वाली कहानी और स्क्रिप्ट के साथ होने का पता चला था। चौथी कैप्टन अमेरिका फिल्म, निश्चित रूप से, एंथनी मैकी के सैम विल्सन का अनुसरण करेगी, जो आधिकारिक तौर पर अपनी टीवी श्रृंखला के अंत में नया कैप्टन अमेरिका बन गया, जिसने अपनी खुद की कैप्टन अमेरिका की पोशाक का दान किया और देश के नवीनतम नायक के रूप में दिन को बचाया।

मैकी ने बाद में फिल्म में अभिनय करने के लिए साइन किया, इस प्रकार यह सुझाव दिया कि मार्वल 2023 या 2024 में रिलीज करने के लिए परियोजना को तेजी से ट्रैक करना चाहता है, जब तक कि स्टूडियो 2021 के अंत या 2022 की शुरुआत में एक निर्देशक को भूमि देता है। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या सेबस्टियन स्टेन अगली कड़ी में बकी बार्न्स के रूप में वापस आएंगे, लेकिन चूंकि वह कैप्टन अमेरिका की पिछली हर फिल्म में रहे हैं और द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर में सह-अभिनय किया है, यह केवल उनके लिए वापस लौटने के लिए समझ में आता है, एमिली वैनकैम्प के शेरोन कार्टर के लिए उल्लेख नहीं करना साथ ही वापस लौटने के लिए, क्योंकि उसे पावर ब्रोकर के रूप में प्रकट किया गया था।

X-Men

सैन डिएगो कॉमिक-कॉन 2019 में मार्वल स्टूडियोज के पैनल के अंत में, स्टूडियो हेड केविन फीगे ने एक्स-मेन को एमसीयू में पेश करने की योजना को छेड़ा। डिज़नी ने हाल ही में उस समय 21st सेंचुरी फॉक्स के अपने अधिग्रहण को बंद कर दिया था, और इसलिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में विलय और अधिग्रहण के नियमों और विनियमों को देखते हुए मार्वल के कार्यों में कुछ भी ठोस नहीं हो सकता था। हालाँकि, दो साल हो गए हैं और बोर्ड में कुछ होना चाहिए। एक्स-मेन कब रिलीज़ होगी यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह तथ्य कि इसका उल्लेख किया गया है, प्रशंसकों के लिए बहुत अच्छा है। इसका मतलब है कि फैंटास्टिक फोर रिबूट को विकसित करने के पक्ष में टीम को पूरी तरह से नहीं छोड़ा जा रहा है, जो पहले होगा

Key Release Dates

1.Eternals (2021)Release Date: Nov 05, 2021

2.Spider-Man: No Way Home (2021)Release Date: Dec 17, 2021

3.Doctor Strange In The Multiverse Of Madness (2022)Release Date: Mar 25, 2022

4.Thor: Love And Thunder (2022)Release Date: May 06, 2022

5.Black Panther: Wakanda Forever/Black Panther 2 (2022)Release Date: Jul 08, 2022

6.The Marvels/Captain Marvel 2 (2022)Release Date: Nov 11, 2022

7.Ant-Man And The Wasp: Quantumania (2023)Release Date: Feb 17, 2023

Massage (संदेश) : आशा है की "शांग-ची (और कब) के बाद रिलीज होने वाली सभी 13 मार्वल फिल्में" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here