पानीपत मूवी ट्रेलर रिव्यु 2019 हिंदी | Panipat Movie Trailer Review

पानीपत मूवी ट्रेलर रिव्यु 2019 हिंदी | Panipat Movie Trailer Review

पानीपत मूवी ट्रेलर रिव्यु 2019 हिंदी | Panipat Movie Trailer Review

कुछ समझदार इंसानो ने बिलकुल सही बोला हैं की कुछ भी नामुमकिन नहीं हैं और कुछ समय तक मैं भी इसी बात पर सहमत था। कुछ चीज़ो के लिए परेशानी हो सकती हैं मगर उसका सलूशन भी आखिरकार निकल के ही आता हैं। मगर 4  नवंबर 2019 को मैंने एक ऐसा ट्रेलर देखा की मेरा इस बात से विस्वास ही उठ ही गया। 

हेलो फ्रेंड आपका स्वागत हैं हमारी साइट पर और आज हम रिव्यु देने वाले हैं पानीपत मूवी का चलिए देखते हैं। देखिये दोस्तों मैं यह मान सकता हूँ की लोग चाँद पर जा सकते, एलियन हो सकते हैं और साथ में की करन जोहर भी अच्छे कंटेंट वाली फिल्म्स बना सकते हैं। लेकिन अर्जुन के चेहरे पर कोई भी एक्सप्रेशन मिलना नामुमकिन हैं चाहे कुछ भी जा कर आसमा लीजिये। चाहे आप दुनिया के सबसे बड़े डॉक्टर या साइंटिस्ट से पूछ लीजिये ये नामुमकिन ही रहेगा। नहीं दोस्तों मैं मजाक के मूड में नहीं हूँ मैं पूरी तरह से सच बोल रहा हूँ। 

क्युकी आप ही सोच लीजिये की किसी एक एक्टर के वजह से किसी की पूरी फिल्म बर्बाद हो जाये और यह बात कहा तक ठीक हैं। आप सोचो की एक फिल्म के लिए हज़ारो लोग मेहनत करते हैं और लोगो को क्या मिलता हैं एक सुनील शेट्टी की सस्ती सी एक फोटो कॉपी। 

मझे यह तो नहीं पता की भूत होते हैं की नहीं पर इस ट्रेलर को देखने के बाद पानीपत के योद्धा जरूर ज़िंदा हो के आ जायेंगे और अर्जुन की एक्टिंग देख उनका दिमाग ख़राब हो ही जायेगा।पर हद तो तब हुई जब तीनसौ-चारसो साल पुरानी कहानी में दिल्ली को देली बोलै गया। मराठा योद्धा बॉलीवुड स्टाइल में डायलॉग बोल रहे हैं और स्लो मोशन में लड़ाईया कर रहे हैं। यहाँ तक की फिल्म में अमित शाह जी के डायलॉग भी चोरी कर रहे हैं - "हम जान देंगे इसके लिए आप क्या बात कर रहे हो " .

कहानी -

फिल्म की कहानी पानीपत के तीसरे युद्ध पर बनी हैं जिसमें वीर मराठा योद्धा अफगानियों से युद्ध कर रहे हैं। आपको बाता दू की इस युद्ध में इतनी मोते हुई थी की इसको इतिहास की सबसे खतरनाक युद्ध में से एक देखा जाता हैं। चौकाने वाली बात यह हैं की अफगानियों का साथ कुछ हिन्दू राजा ने भी दिया था जो की मराठाओ से बहुत ही ज्यादा जलते थे और उन्हें निचा दिखाना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने मराठाओ को देखा दे दिया था। और यह बात हमें फिल्म के पोस्टर में भी दिखाई देती हैं। 

फिल्म में अर्जुन कपूर सदा शिव राव के रोल में दिख रहे हैं, जिसने पानीपथ के युद्ध में मराठाओ को लीड किया था और बहादुरी की बहुत बड़ी मिसाल दिया था। कुछ ऐसे किस्से जिनको सुनकर रोंगते खड़े हो जाता हैं। फिल्म में संजय दत्त एक खलनायक के रोल प्ले करने वाले हैं अगर तीन मिनट के ट्रेलर कुछ अच्छा हैं तो संजय दत्त ही हैं संजय दत्त का लुक हमें पदमवात के खिलजी की याद दिला देता हैं। देखो फिल्म में सब कुछ एक दम परफेक्ट हैं। 

आसुतोष गवारेकर जैसे निर्माता हैं, एक देश भक्ति वाली कहानी हैं और संजय दत्त जैसे खलनायक हैं। पर पूरी फिल्म में पानी फेर दिया हैं, फिल्म के लीड एक्टर अर्जुन कपूर और कृति कृति सैनॉन ने और दोनों बिलकुल भी अपने किरदार में नहीं बैठते हैं। बात करे अर्जुन कपूर की तो उनका एक्शन बिलकुल ही नकली हैं जैसे की उनके डायलॉग। 

मतलब रोल हैं एक वीर योद्धा का और चेहरे पर कोई एक्सप्रेशन भी नहीं हैं। कृति कृति सैनॉन फिल्म में बिलकुल मॉडर्न लग रही हैं जिसकी जरुरत बिलकुल भी नहीं थी और फिल्म देख के लगता की हाउसफुल 4 का कोई गाना देख रहे है। 

6 दिसंबर को देखने लायक होगा की क्या होता हैं, हाँ मगर वीडियो के लाइक और डिस लाइक देख कर कुछ अंदाज़ा हो ही जाता हैं। 

Massage (संदेश) : आशा है की "पानीपत मूवी ट्रेलर रिव्यु 2019 हिंदी | Panipat Movie Trailer Review" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here