Health-Tips -इस मौसम रखे कुछ ख़ास ख्याल ताकि आपके आपने रहे स्वस्त और सेहतमंद।  Tips to Take Care of Your Love Ones

Health-Tips -इस मौसम रखे कुछ ख़ास ख्याल ताकि आपके आपने रहे स्वस्त और सेहतमंद।  Tips to Take Care of Your Love Ones

Health-Tips -इस मौसम रखे कुछ ख़ास ख्याल ताकि आपके आपने रहे स्वस्त और सेहतमंद। 

हेलो दोस्तों आपका फिर से स्वागत है हमारे मोटिवेशनल वेबसाइट पर ! चलिए आज हम बातें करेंगे उन माँओ के बारे में जो की बहुत फिकरमंद रहती है अपने बच्चो को लेकर। तो चलिए शुरूकरते हैं -

आज कल बारिशो का मौसम चल रहा है और हम सभी लोगो को पसंद है ये मौसम क्योकि इतनी गर्मी के बाद इस मौसम का आनंद आ जाता है और हम में से कई लोगो को भीगना भी बहुत पसंद है ख़ास कर बच्चो को और हमें इसी बात का ध्यान रखना है। इस मौसम में बहुत ही संक्रमण का बहुत ही ज्यादा खतरा होता है तो इसको लेकर आज हम बात करने वाले है और आज हम आपको कुछ टिप्स भी देंगे। 

बच्चो के खाने पर रखे कड़ी नज़र 

हम सभी भली -भाति जानते है की बच्चो को बाहर का खाना-खाने की आदते होती है और घर के मुक़ाबले।पर आपको यह ध्यान रखना होगा की वो घर का खाना ही खाये , जितना हो सके आपको उन्हें घर का खाना ही दे क्योकि बारिश के मौसम में नमी ज्यादा होने से बैक्टीरियल इन्फेक्शन के चांस बढ़ जाते हैं और संक्रमण का खतरा भी और तो बच्चो को रोग-प्रतिरोधक छमता भी कम होती है ,तो उनके ऊपर जल्दी असर हो सकता है। 

तापमान नियंत्रण में रखे और गरम पानी हो सके तो ज्यादा दे 

इस मौसम के ठंड में बहुत से लोग जल्दी ही बीमार हो जाते है और बिस्तर भी पकड़ लेते है तो ध्यान रखे की उनके कमरे गरम और साफ़ हो ताकि उन्हें सर्दी और फ्लू न हो। 

साफ़-सुथरे कपडे पहने 

साथ ही साथ कपड़ो की सफाई एंटी-सेप्टिक(anti-septics) से करे और अच्छे से थोये ताकी संक्रमण दुसरो से भी न आए। 

-साथ ही में घर का खाना दे और उसमे हरी सब्जिया ज्यादा खिलाया जिससे उनकी रोग-प्रतिरोधक सकती बढे और तो और उन्हें विटामिन भी मिल सके। 

Massage (संदेश) : आशा है की "Health-Tips -इस मौसम रखे कुछ ख़ास ख्याल ताकि आपके आपने रहे स्वस्त और सेहतमंद।  Tips to Take Care of Your Love Ones" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here