Anjali Arora Biography in hindi | अंजलि अरोड़ा का जीवन परिचय हिंदी में

Anjali Arora Biography in hindi | अंजलि अरोड़ा का जीवन परिचय हिंदी में

Anjali Arora Biography in hindi अंजलि अरोड़ा का जीवन परिचय हिंदी में

इस जीवन परिचय में हम आपको भारत की प्रसिद्ध Fashion Model & Tiktok Star Anjali arora की Age Wiki Family & Boyfriend के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं और कई पंजाबी हरियाणवी और हिंदी म्यूजिक वीडियो में काम कर चुकी हैं  Anjali Arora का जन्म पंजाब के एक सिख परिवार में 3 नवंबर 2000 को हुआ था लेकिन उनके परिवार वाले और उनके चाहने वाले उन्हें प्यार से अंजू बोलते हैं अंजली एक हाई क्लास फैमिली से बिलोंग करती है अगर हम बात करें अंजली के परिवार की तो अंजली के परिवार में 3 सदस्य हैं जिसमें उनके माता पिता और एक भाई है अंजलि अपने भाई Abhishek Arora की बहुत लाडली बहन है 

Personal Information ( व्यक्तिगत जानकारी )

जन्म दिनांक ( DOB ) 3 नवंबर 2000
जन्म स्थान ( Birth Place ) पंजाब , भारत
गृह नगर ( Home town ) पंजाब , भारत
वर्तमान निवास ( Current Place ) दिल्ली, भारत
धर्म ( Religion ) सिख
जाति ( Caste ) ज्ञात नहीं
राष्ट्रीयता ( Nationality ) भारतीय
विद्यालय ( School ) जीएचपीएस गुरु हरिकिशन पब्लिक स्कूल
महाविद्यालय ( college ) देश बंदु कॉलेज , दिल्ली विश्वविद्यालय
शिक्षा ( Education ) स्नातक
राशि ( Zodiac sign ) मेष राशि
Net worth 20 से 25 लाख

Anjali Arora Family ( अंजलि अरोड़ा का परिवार )

अंजलि अरोड़ा अपनी परिवार के साथ दिल्ली में रहती है | उनके परिवार में माता पिता के आलावा एक भाई भी है | अंजलि के पिता का नाम अश्वनी अरोड़ा है जिनका दिल्ली में बिसनेस है | अंजलि के अपरिवार के अन्य सदस्यों के बारे में ज्यादा जानकारी मौजू नहीं है |

Father ( पिता )                                                 अश्वनी अरोड़ा                                
Mother ( माता )           मीनू अरोड़ा   
Brother ( भाई )           अभिषेक अरोड़ा   

Anjali Arora की टिकटॉक करियर की शुरुवात

अंजलि ने अपने एक लाइव विडिओ में बताया की उन्होंने टिकटॉक लास्ट ईयर से स्टार्ट किया था जब शुरुवाती समय में अंजलि अरोरा विडिओ बनाती थी तो उनके विडिओ पर काफी कम व्हिव आते थे लेकिन हीरोपंती मूवी के डायलॉग पर बनाया गया उनका एक विडिओ वाइरल हो गया जिसमे मिलियन्स में व्हीव्ज आये थे उसके बाद 2018 में उनका कोई विडिओ वाइरल नहीं हुवा अंजलि शुरुवाती दिनों में टिकटॉक स्टार मंजुल को काफी पसंद करती थी और उनसे ही टिकटॉक विडिओ बनाने की प्रेरणा लेती थी !

साल 2018 के बाद 2019 में भी उन्हें इतनी ज्यादा सफलता नहीं मिली लेकिन 2019 में उनके टिकटॉक अकाउंट पर मिलियन फॉलोवर्स है !कंप्लीट हो गए 2019 खत्म होने के बाद जैसे ही 2020 आया उनके कई विडिओ वाइरल हो गए लोगो को उनके विडिओ पसंद आने लगे और उनके फॉलोवर्स भी तेजी से बढ़ने लगे 2020 में ह उन्होंने ५ मिलियन फॉलोवर का बड़ा आंकड़ा पूरा कर लिया अंजलि शायरी वाले विडिओ भी बनाती थी जो की उनके फैंस को काफी पसंद आते थे !

Anjali Arora का YouTube करियर

अंजलि ने अपना यूट्यूब चैनल 2018 में ही ही बना लिया था लेकिन तब उन्होंने अपने चैनल पर कोई भी विडिओ पोस्ट नहीं की थी. क्योकि तब अंजलि सिर्फ टिकटॉक विडिओ ही बनाया करती थी. लेकिन जब भारत में टिकटॉक बैन हो गया तो बहुत से टिकटॉक स्टार यूट्यूब पर आ गए. अंजलि ने भी तभी से अपने चैनल पर विडिओ अपलोड करना शुरू किया !

अंजलि ने अपने यूट्यूब चैनल पर पहली विडिओ 14 जुलाई 2020  को अपलोड की थी जिसको उन्होंने नाम दिया “My First Vlog” अंजलि पहले से ही फेमस होने के कारण उन्हें यूट्यूब पर फेमस होने में ज्यादा टाइम नहीं लगा. उनका पहला विडिओ ही वाइरल हो गया. अब अंजलि हफ्ते मेंv1 से दो विडिओ अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करती है जो की व्लॉग विडिओ होते है. और उनके यूट्यूब चैनल पर अभी के समय में 140K subscribers है और यह संख्या तेजी बढ़ रही है !

Anjali Arora का Instagram करियर

जैसा की हमने आपको बताया था की अंजलि अरोरा ने 2018  में ही अपना इंस्टग्राम अकाउंट बना लिया था. लेकिन उन दिनों अंजलि इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव नहीं थी. लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया वैसे ही अंजलि इंस्टग्राम पर भी एक्टिव रहने लगी. और इंस्टग्राम अकाउंट ग्रो करने में लग गयी. अंजलि टिकटॉक पर फेमस तो थी ही इसी लिए उनके इंस्टग्राम पर भी फॉलोवर्स तेजी से बढ़ने लगे. उसके बाद अंजलि हर रोज अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर फोटोज और विडिओ अपलोड करने लगी. उनके द्वारा अपलोड किये गए रील्स विडिओ भी वाइरल होने लगे. और इंस्टाग्राम पर भी उनके फॉलोवर्स की संख्या तेजी से बढ़ने लगी. अगर हम बात करे अंजलि के इंस्टग्राम अकाउंट की तो अभी के समय में उनके इंस्टग्राम अकाउंट पर 5.5 मिलियन फॉलोवर्स है !

सोशल मिडिया प्लेटफार्म

सोशल मिडिया प्लेटफार्म नाम फॉलोवर्स
इंस्टाग्राम Anjimaxuofficially    5.5 मिलियन                      
फेसबुक anjimaxuofficially    299k
यूट्यूब AnjaliAroraMaxu    140K
ट्विटर N/A     N/A

Anjali Arora से जुड़े Facts

अंजलि अरोड़ा और उनका परिवार मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है |

अंजलि कभी धूम्रपान और शराब का सेवन नहीं करती है |

अंजलि को अपने दोस्तों के साथ नयी नयी जगह घूमना पसंद है |

अंजलि ने पंजाबी गायक काका के साथ Temporary pyaar गाने में काम किया जिसको यूट्यूब पर 300 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने देखा |

अंजलि अरोड़ा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव है और उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 5.5 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर है |

उनका यूट्यूब पर भी चैनल है जिस पर वो अपनी लाइफ स्टाइल से जुड़े वीडियो बनती है|

अंजलि के पास खुद की कमाई से खरीदी हुई किया कम्पनी की कार भी है |

 

Massage (संदेश) : आशा है की "Anjali Arora Biography in hindi | अंजलि अरोड़ा का जीवन परिचय हिंदी में" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here