बी प्राक (सिंगर) का जीवन परिचय, पत्नी, आयु – B Praak Biography in Hindi

बी प्राक (सिंगर) का जीवन परिचय, पत्नी, आयु – B Praak Biography in Hindi

बी प्राक (सिंगर) का जीवन परिचय, पत्नी, आयु – B Praak Biography in Hindi

हेलो दोस्तों आज मैं बताता हु B Praak biography in hindi के बारे में , बी प्राक एक भारतीय पंजाबी सिंगर है। बी प्राक एक बहुत ही बेहद हैंडसम सिंगर है। बी प्राक ने पंजाबी इंडस्ट्री में बहुत से सांग किये है।

बी प्राक ने सांग तेरी मिटटी , फ़िलहाल , मन भरिया , क्यों , कोई फ़रियाद , जन्नत जैसे कई सुपरहिट सांग गाये है। इनके सांग को लोग बहुत ही पसंद करते है। इनके लाखो से ज्यादा फैन फॉलोविंग है। अगर आप इनके बारे में नहीं जानते है तो चलिए मैं बताता हु इनके बारे में , तो चलिए शुरू करते है।

नाम प्रतिक बचन
निक नाम बी प्राक
जन्म दिनांक 7 फरवरी 1986
उम्र 34 वर्ष (2020)
धर्म सिख
नागरिकता भारतीय
पेशा सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर , म्यूजिक कम्पोजर
जन्म स्थान चंडीगढ़ , भारत
वैवाहिक स्थिति शादीशुदा
पत्नी : मीरा
रूचि सिंगिंग, जिमिंग , स्विमिंग

B Praak biography in hindi

बी प्राक की जीवनी (B Praak biography in hindi)

बी प्राक का जन्म एक सिख परिवार में हुआ है। बी प्राक का जन्म चंडीगढ़ भारत में हुआ है। बी प्राक एक बहुत ही बेहद हैंडसम और स्टाइलिश सिंगर , म्यूजिक डायरेक्टर , म्यूजिक कम्पोजर भी है। बी प्राक का जन्म और परवरिश चंडीगढ़ , भारत में हुआ है। बी प्राक को सिंगिंग जिमिंग , और स्विमिंग बहुत ही शौक है।

 

B Praak biography in hindi
image source; instagram

बी प्राक की उम्र (B Praak age)

बी प्राक का जन्म 7 फरवरी 1986 में हुआ है। बी प्राक की उम्र 2020 में 34 वर्ष है।

बी प्राक की असली नाम (B Praak real name)

बी प्राक का असली नाम प्रतिक बचन है। लोग इन्हे बी प्राक के नाम से जानते है।

बी प्राक की हाइट (B Praak height)

बी प्राक की हाइट लगभग 5 फ़ीट 4 इंच है।

बी प्राक का परिवार (B Praak family)

बी प्राक एक सिख परिवार से बिलोंग करते है। बी प्राक के पिता जी का नाम वरिंदर बचन है। जो की एक म्यूजिक कम्पोजर और डायरेक्टर है। इनके माता जी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इनकी एक बहन भी है जिनका नाम सुहानी बचन है। बी प्राक अपने माता पिता जी को बहुत ही प्रेम करते है।

बी प्राक की शिक्षा (B Praak education)

बी प्राक ने अपनी शुरूआती स्कूली पढाई सेंट जेवियर चंडीगढ़ से पूरी की है। इसके बाद इन्होने अपनी आगे की पढाई के बारे में ज्ञात नहीं है। बी प्राक पढाई में स्नातक किया है। बी प्राक को बचपन से ही सिंगिंग का बहुत शौक था। ये अपने स्कूल में होने वाले समारोह में हिस्सा लेते थे। इन्हे पढाई में काफी रूचि थी।

बी प्राक की पत्नी , प्रेमिका (B Praak wife, girlfriend)

बी प्राक की शादी हो चुकी है। बी प्राक की शादी 4 अप्रैल 2019 में हुआ है। बी प्राक की शादी मीरा से हुयी है। B Praak biography in hindi

बी प्राक का करियर (B Praak career)

बी प्राक ने अपने करियर शुरुआत एक संगीत निर्देशक और संगीतकार के रूप में किया। 2013 में बी प्राक ने पंजाबी गीत ” सोच ” के साथ अपनी सफलता प्राप्त किया। बी प्राक ने कई पंजाबी सांग निर्देशित किया।

2018 में इन्होने पहला सांग ” मन भर्या ” गाया। इस सांग को लोगो ने बहुत ही पसंद किया। इस सांग से इनकी पहचान मिली। बी प्राक को अपनी असली पहचान सांग ” फ़िलहाल , तेरी मिटटी ” से मिली।

यह सांग काफी लोकप्रिय रहा। इनके सांग को लोग बहुत ही पसंद करते है। बी प्राक ने ” फ़िलहाल , तेरी मिटटी , मन भार्या , कोई फरियाद , बेवफाई ” जैसे सुपरहिट सांग गाया है।

बी प्राक का सांग (B Praak song)

  • मन भर्या
  • बेवफाई
  • मस्तानी
  • नैन तेरे
  • फ़िलहाल
  • कुछ भी हो जाए
  • क्यों
  • जन्नत
  • दिल तोड़ के

बी प्राक की इंस्टाग्राम अकाउंट (B Praak instagram account)

बी प्राक की इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.7M फॉलोवर है। बी प्राक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूजर नेम bpraak है।

Massage (संदेश) : आशा है की "बी प्राक (सिंगर) का जीवन परिचय, पत्नी, आयु – B Praak Biography in Hindi" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here