Carry minati biography in Hindi | Carry minati का जीवन परिचय

Carry minati biography in Hindi | Carry minati का जीवन परिचय

Carry minati biography in Hindi – Carry minati का जीवन परिचय

Carry minati का जन्म 12 जून  1999 को फरीदाबाद में हुआ था एक गुर्जर परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी पढाई लिखाई दिल्ली पब्लिक स्कूल फरीदाबाद में शुरू की थी लेकिन वो पढाई में मन न लगने के वजह से वो अपना career youtube से बनाने का सोच लिया। देखते-देखते उनका पूरा ध्यान पढाई से youtube की ओर चला गया। 

कैरी मिनाती का संक्षिप्त जीवनी – Carry minati Short Biography

असली नाम

 अजय नागर (Ajey Nagar)

उपनाम/ निकनेम

कैरी मिनाती (Carry Minati)

पेशा और पहचान

 यूट्यूबर,रोस्टर, कॉमेडियन गेमर, रैपर

जन्मतिथि/बर्थडे

 12 जून 1999

उम्र

 21 वर्ष (2020 के अनुसार)

जन्म स्थल

 फरीदाबाद, हरियाणा, भारत

स्कूल का नाम

 दिल्ली पब्लिक स्कूल, फरीदाबाद, हरियाणा

योग्यता

 क्वालिफिकेशन, इंटरमीडिएट ((स्कूल ड्रॉपआउट)

कॉलेज का नाम

 जानकारी नहीं है

राशि चिन्ह

 जैमिनी

नागरिकता

भारतीय

पहली यूट्यूब वीडियो

 कॉल आफ ड्यूटी घोस्ट्स

धर्म

 हिंदू

जाति

 गुज्जर

शौक

 वीडियो गेम खेलना और रोस्ट करना

टैटू

 बाएं हाथ के कलाई पर

कैरी मिनाती परिवार, गर्लफ्रेंड और अफेयर्स

माता पिता का नाम  जानकारी नहीं है
भाई का नाम  जानकारी नहीं है (म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर)
गर्लफ्रेंड  परदेसी गर्ल (अफवाह)

Carry minati on Social Media

इंस्टाग्राम आईडी   @carryminati
फेसबुक आईडी  Carryminati
टि्वटर आईडी  @CarryMinati
टिक टॉक आईडी   @carryminati
Pubg id  Carryislive
फोन नंबर  जानकारी नहीं है
Carryminati email id  workforcarryminati@gmail.com

कुल संपत्ति और आय

कुल संपत्ति  3 करोड़ रुपए तकरीबन
कमाई आय  10 Lack रुपए के आसपास
आय का स्रोत  YOUTUBE और इंस्टाग्राम
कार  जानकारी नहीं है
घर  जानकारी नहीं है

सबसे खास बात यह है की Carry minati ने महज 10 साल की छोटी उम्र में ही youtube पे वीडियो upload करना शुरू कर दिया था।

वो बचपन से ही यूट्यूब पर वीडियो बनाना चाहते थे और लोगो की नज़र में आना यानी popular होना चाहते थे। छोटी सी उम्र में इन्होने football से related वीडियो अपने चैनल पर डाला था।

अजय नागर ने अपना पहला youtube चैनल Steal The fearzz के नाम से open किया था जिसमे वो फूटबाल tricks और इसकी tutorials डालते थे। सबसे बड़ी समस्या ये थी की वीडियो पे 400 से ज्यादा कभी लोग देखते ही नहीं थे।

मसला ये था की इससे related बहुत लोग वीडियोस बनाते थे, अजय नागर बहुत छोटे उम्र के थे इसीलिए उतना ज्ञान भी नहीं था इन सब के बारे में परन्तु वो रुके नहीं और वीडियो डालते रहे क्योकि उनका ये passion बन चूका था। 

जैसे जैसे ये बड़े होते गए उनका youtube एक पैशन बन गया और आज इस field में वो सफल भी हो चुके है। 15 साल की कच्ची उम्र में कुछ अलग करने के लिए youtube पर नया चैनल Addictedt A1 नाम से चैनल खोला और gaming videos upload करी और थोड़ी बहुत bollywood filmo scene का डबिंग भी किया और उस समय भी वीडियो ज्यादा नहीं चला क्योकि भारत में game प्ले ज्यादा popular नहीं थे।

कैरी मीनाटी की शिक्षा और करीयर( Carryminati Education and Career)

1.शिक्षा: कैरि मीनाटी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। 12 कक्षा मे कैरि मीनाटी का जब इक्नोमिक्स का पेपर था, तब वे बहुत ही उदास ओर डरे सहमे से थे, क्योंकि परीक्षा मे उनकी पूरी तैयारी नहीं थी, तब उन्होने अपने परिवार से बात की ओर स्कूल छोड़ दिया और ओपन स्कूल मे अपनी पढ़ाई को जारी रखा।

2.करीयर: कैरि मीनाटी बचपन से ही यानि लगभग 8 से 10 साल की उम्र मे ही यूट्यूब पर अपना करियर बनाना चाहते थे, इसलिए कैरि ने अपने पापा से कहा की वह एक यूट्यूब चैनल खोलना चाहते है, इस पर कैरि मीनाटी के पापा ने भी उनका साथ दिया ओर उन्हे कहा तुम वो ही करो जो तुम्हें अच्छा लगता है।

Carry minati youtube channel 

रोस्ट और कॉमेडी वीडियो के अलावा, CarryMinati ने अपने अन्य YouTube चैनल CarrybLive पर वीडियो गेम लाइव स्ट्रीमिंग में अपना हाथ आजमाया।

पहले इनके चैनल का नाम carry minati नहीं हुआ करता था। इनके जीवन का भाग्य तब खुल गया जब इन्होने bb ki vines पर एक roast video बनाकर डाला और देखते ही देखते 1 लाख से ज्यादा views आ गए और वो वीडियो viral हो गया।इस मौके को भुनाते हुए उन्होंने proper एक महीने तक वीडियो अपलोड किया और उसी month में उनकी viral होने start हो गए। Video viral होते ही उन्होंने  चैनल का नाम Carry Deol से Carry minati कर दिया।

1.First Youtube Cahnnel: कैरि मीनाटी ने 10-11 साल की उम्र मे अपना पहला यूट्यूब चैनल खोला जिसका नाम था,'स्टेल्थफेयरज (Stealth fearzz) इस चैनल पर कैरि कभी फूटबाल के बारे मे टिप्स बताते तो कभी गेम खेलकर उसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो यूट्यूब पर डालते थे ।इस चैनल पर कैरि मीनाटी को अधिक सफलता नही मिल पायी इसलिए उन्होने दूसरा चैनल भी खोल दिया।

2.Second Y.T. Channel: कैरि मीनाटी ने 15 साल की उम्र मे अपना दूसरा चैनल स्टार्ट किया जिसका नाम था एडिक्टेड़ ए1 (Addicted_A1) कैरि मीनाटी ने अपने इस यूट्यूब चैनल पर गेम्स खेलकर उनकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की विडियो डालते थे ओर साथ ही फनी कोमेंटरी ओर मिमिक्रि भी करते थे, कैरि मीनाटी सन्नी देओल ओर ऋतिक जैसे एक्टरस की मिमिकरी किया करते थे।

Carry Minati के नाम का मतलब

बहुत से लोग Carry Minati के नाम का मतलब जानना चाहते हैं। बता दें 2015 में उन्होंने कैरी देवल नाम का चैनल खोला था। जिसमें वह सनी देवल की आवाज में गेम प्ले करते थे और रोस्ट भी करते थे। काउंटर स्ट्राइक खेलते वक्त कैरी वर्ड का ज्यादा यूज करते देखा गया। जिसका मतलब वह अपने आपको अपने गेम मेट से सुपीरियर समझते थे। और मीनाटी उन्होंने रेंडम वर्ड रखा है।

अपने यूनिक कंटेंट, गेम प्ले के साथ रोस्टिंग आवाज, डार्क कॉमेडी और कठिन संघर्ष की वजह से मशहूर है

टिक-टॉक वर्सेस यूट्यूब

इसी बीच इंडिया का सबसे बड़ा रोस्टर कैरी मिनाटी ने भी अपनी वीडियो अपलोड की थी। जिसमें कैरी मिनाती ने Amir Siddiqui को निशाने पर लेते हुए खूब टांग खींचा, और उनका मजाक बनाया है। वहीं TIKTOK और YOUTUBE पर गमहागमही का माहौल है तो कुछ टिकटोकर्स रमजान की बात कह कर इसे और आगे बढ़ाना चाहते हैं।

इस कंट्रोवर्सी को रोकने के लिए मिस्टर फैसु (टिक टॉक स्टार) ने कैरी को फोन किया था, जिसका जिक्र अजय नागर ने अपनी वीडियो में भी किया है।

Carry Minati अपने वीडियो को Editing करने के लिए एडोब प्रीमियर प्रो नामक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं।

टिक-टॉक वर्सेस यूट्यूब के कंट्रोवर्सी का सबसे बड़ा फायदा Carry minati को मिला है। पिछले 3 दिन में उन्हें 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स मिले हैं। वही 2 दिन में सबसे ज्यादा लाइक पाने वाले भारतीय यूट्यूब वीडियो का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

2020 के अनुसार कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर की कुल संपत्ति 3.8 मिलियन डॉलर(Carry minati net worth) है जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 3 करोड़ रुपए होती है।

Carry minati के सफलता का कारण 

इनके सफल होने का कारण इनकी कठिन परिश्रम और videos क्रिएट करने की लगन ही थीजो इन्हे आज इस मुकाम पर ला कर खड़ा कर दिया है।

ये कभी हार नहीं माने और छोटी सी उमर से ही proper वीडियो बनाते रहे। जब इन्होने BB Ki Vines चैनल का roast किया तभी से ये popular होना शुरू हो गए थे। 

चैनल को मिली 3 स्ट्राइक

कैरि मीनाटी ने जब Youtubers को रोस्ट करना शुरू किया तब उनके चैनल पर स्ट्राइक(Copyright Strikes) भी आनी शुरू हो गयी, और एक बार तो कैरि मीनाटी को उनके चैनल पर एक साथ तीन स्ट्राइक एक साथ मिल गयी और उनका चैनल खतरे मे पड़ गया, लेकिन कैरि मीनाटी ने जैसे तैसे करके अपने चैनल को बचा लिया। 

Carry Minati की Girlfriend

Carry Minati की Girlfriend के तौर पर परदेसी गर्ल को जाना जाता है। दरअसल परदेसी गर्ल एक रिएक्शन चैनल चलाती है। जिसमें बीवी के वाइंस के वीडियो पर रिएक्शन दिए थे और उसी वीडियो पर कैरी ने रोस्ट किया था, जो एक समय खूब वायरल हुई थी। हालांकि उनके बीच की रिलेशनशिप एक अफवाह भी हो सकती है।

घर का Address गाजियाबाद हरियाणा है। वैसे वह फैंस से मिलने से हिचकते हैं, हालांकि पब्लिक में वह आपसे जरूर मिलेंगे और अच्छा बर्ताव भी करेंगे।

Carry minati biography in Hindi – Carry minati का जीवन परिचय हमने देख लिया और मुझे उम्मीद है ये पोस्ट आपको बहुत अच्छा लगा होगा धन्यवाद।

 

Massage (संदेश) : आशा है की "Carry minati biography in Hindi | Carry minati का जीवन परिचय" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here