साउथ के एक्शन स्टार राम चरण की जीवनी | The Biography of Ram Charan

साउथ के एक्शन स्टार राम चरण की जीवनी | The Biography of Ram Charan

यह कोई कहने की बात नहीं की टॉलीवूड बहुत ही तेजी से विस्वस्तर पर लोकप्रिय हो रहा है। इस साउथ की फिल्मे यानि टॉलीवूड को फेमस करने में कई साउथ के एक्टरो का हाथ हैं और इन्ही में से एक एक्टर है राम चरण, राम चरण उन एक्टर में से है जिसकी फिल्मे आते है फटाफट हिट हो जाती है और लोग इनकी फिल्मो का इंतज़ार बहुत ही बेसब्री से करते रहते है। 

वास्तविक नाम कोनिदेला राम चरण तेज
उपनाम चेरी
व्यवसाय अभिनेता
शारीरिक संरचना
लम्बाई (लगभग) से० मी०- 174
मी०- 1.74
फीट इन्च- 5’ 8”
वजन/भार (लगभग) 75 कि० ग्रा०
शारीरिक संरचना (लगभग) -छाती: 42 इंच
-कमर: 30 इंच
-Biceps: 15 इंच
आँखों का रंग भूरा
बालों का रंग हल्का भूरा
व्यक्तिगत जीवन
जन्मतिथि 27 मार्च 1985
आयु (2017 के अनुसार) 32 वर्ष
जन्मस्थान चेन्नई, तमिलनाडु, भारत
राशि मेष
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर चेन्नई, तमिलनाडु, भारत
स्कूल/विद्यालय पद्मशेशदरी बाला भवन स्कूल, चेन्नई
महाविद्यालय/विश्वविद्यालय ज्ञात नहीं
शैक्षिक योग्यता Dropout (पढ़ाई बीच में छोड़ दी)
डेब्यू तेलुगू फिल्म अभिनेता - चिरूथ (2007)
परिवार पिता - चिरंजीवी (अभिनेता)
माता - सुरेखा कोनिदेला
भाई - लागू नहीं
बहन - सुष्मिता (बड़ी) और सृजा (छोटी)
धर्म हिन्दू
शौक/अभिरुचि खाना बनाना, पुस्तकें पढ़ना और घुड़सवारी करना
विवाद • उन्होंने हैदराबाद में 2 सॉफ्टवेयर पेशेवरों को घायल किया, क्योंकि वे उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई कर रहे थे।
• वह विवादों में तब आए जब उनके घर एक पार्टी के दौरान बहुत जोर से लाउडस्पीकरों को बजाया जा रहा था, तभी पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें लाउडस्पीकरों की ध्वनि को कम करने की चेतावनी दी गई।
पसंदीदा चीजें
पसंदीदा भोजन बिरयानी
पसंदीदा अभिनेता टॉम हैंक्स
पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी
पसंदीदा फिल्म Gladiator and Khaidi
पसंदीदा स्थल न्यूज़ीलैंड और लंदन
प्रेम संबन्ध एवं अन्य जानकारियां
वैवाहिक स्थिति विवाहित
गर्लफ्रेंड एवं अन्य मामले ज्ञात नहीं
पत्नी उपासना कमिनेनी (अपोलो चैरिटी की उपाध्यक्ष)
धन/संपत्ति संबंधित विवरण
वेतन 12 करोड़ भारतीय रुपए / फिल्म
संपत्ति (लगभग) 1250 करोड़ (भारतीय रुपए)

राम चरण की जीवनी 

राम चरण का जन्म 27 मार्च 1985 में तमिल नाडु के चेन्नई राज्य में हुआ था। इनके पिता का नाम चरंजिवि है जो की खुद ही साउथ के बहुत ही जाने माने एक्टर है और माँ का नाम सुरेखा कोनिडेला। इनका अलसी नाम या पूरा नाम है-'कोनिडेला राम चरण तेज' है। और लोग इन्हे चेरी के नाम से बुलाते हैं। और इनकी शुरुवाती पढाई चेन्नई में हुई। इन्होने बचपन में ही अपने पिता को देख कर ही यह एक एक्टर बनाने की सोच लिया था और जो की उनके पिता एक तेलुगु अभिनेता है और इनके दादा अल्लू रामलिंगा एक कॉमेडियन और स्वतंत्रता सेनानी थे। 

अभिनेता राना डुग्गाबाटी उनके बचपन के दोस्त थे और पवन कल्याण उनके चाचा लगते हैं।अल्लू अर्जुन जो की इनके चचेरे भाई है और साउथ के बहुत ही फेमस एक्टर है। यानि एक तरीके से इनका पूरा परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुकात रखता हैं। 

पर यह एक्टिंग से पहले यह अपना करियर ऑटोमोबाइल्स में शुरू करना चाहते थे और इसीलिए इन्होने मुंबई में स्थित किशोर नामित अभिनीत सेंटर में गए। वो पेप्सी के लिए प्रचार करते हैं पर उनके पिता थम्ब्स उप के लिए। 

वो चाहते तो वो अपने पिता के दम पर आराम से कोई भी काम कर सकते थे,लेकिन उन्होंने अपने दम पर कामयाबी हासिल की और इसी कारन वो अपने शिक्षा को पूरा न कर पाए और आख़िरकार उनकी पहली फिल्म चिरुथा 2007 में आई पर वो बॉक्स ऑफिस पर टिक न पाई। जिससे उन्हें काफी दुःख हुआ। और इससे वो टूटने की जगह वो उससे सीखा और उन्होंने ने अपनी अगली फिल्म मगधीरा पर मेहनत करना शुरू कर दिया और उनकी यह मेहनत रंग लाई और मगधीरा बहुत बड़ी हिट रही। उनकी यह फिल्म 757 दिनों तक सिनेमा घरो में रही। मगधीरा के बाद इनका नाम बहुत ही मशहूर हो गया और इनका चाहने वाले बहुत ही ज्यादा बढ़ गए,फिर क्या इनके पास फिल्मो की कतार सी लग गई। 

इनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो इनकी शादी हो गई है और इनकी पत्नी का नाम है उपासना कामिनेनी। 

तो दोस्तों आज के लिए  इतना ही और आप कमेंट में जरूर लिख सकते हैं की आपको अगली ब्लॉग किसका पढ़ना हैं। 

Massage (संदेश) : आशा है की "साउथ के एक्शन स्टार राम चरण की जीवनी | The Biography of Ram Charan" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here