अखिल अक्किनेनी की जीवनी | The Lifestyle and Biography of Akhil Akkineni

अखिल अक्किनेनी की जीवनी | The Lifestyle and Biography of Akhil Akkineni

अखिल अक्किनेनी की जीवनी 

अखिल अक्किनेनी एक इंडियन अभिनेता है जो की तेलुगु फिल्मो में काम किया करते है और तो यह तेलुगु फिल्मो के बहुत ही प्रसिद्ध अभिनेता नागार्जुन अक्किनेनी और अमाला के बेटे है। और इनके एक भाई है नागा चैतन्य अक्किनेनी।

अखिल ने अपने अभिनय की शुरुवात ली स्ट्रासबर्ग थिएटर और फिल्म इंस्टिट्यूट में की,अपने डेब्यू से पहले। 

उनकी पहली फिल्म 2014 में में आई और उस फिल्म का नाम मनम था और इसके ठीक बाद उन्होंने 2015 में एक फिल्म बनाई और उसमे वो मुख्य किरदार के रूप में नज़र आये। 

जन्म  8 अप्रैल 1994
रहने का स्थान हैदराबाद , तेलंगाना ,भारत 
नागरिकता  तेनाली 
शिक्षा और अभिनय  ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट ,नई यॉर्क , अमेरिका ,चैतन्य विद्यालया और Oakridge International School,Hyderabad,Telanagan,India 
व्यवसाय  अभिनेता 
माता  अमाला अखिनेनी थंब 
पिता 

अक्किनेनी नागार्जुन 

रिस्तेदार 

अखिन्नी नागा चैतन्य(भाई)

सामंथा (ननद)

परिवार  दग्गुबती-अखिनेनी 

शिक्षा 

अखिल ने अपनी शिक्षा चैतन्य विद्यालय में की है और उसके बाद वो दो सालो के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए। उसके बाद वो वापिस आकर अपनी शिक्षा Oakridge International School,Hyderabad में ख़तम की। उसके बाद उन्होंने 16 साल की उम्र में एक एक्टिंग स्कूल ज्वाइन किया और एक्टिंग कोर्स ले लिया न्यूयोर्क के एक्टिंग स्कूल Lee Strasberg Theatre and Film Institute .

करियर 

अखिल ने अपने फादर के प्रोडक्शन हाउस से शुरुवात की,शिवा नागेश्वरा राव की कॉमेडी में सिसइन्द्री(1995),एक हॉलीवुड फिल्म के इंडियन मेक में Baby's Day Out (1994) . उसके बाद अखिल ने क्रिकेट के ओर कदम बढ़ाया और अपने पिता के क्रिकेट टीम 'किंग्स टीम ' के सदस्य बन गया। 2010 में सेलिब्रिटी टॉलीवूड स्टार ट्रॉफी,जो की बहुत ही फायदे मंद रही मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के लिए। 

2014, में अखिल ने प्रवेश किया एक cameo में जो की विक्रम कुमार का बहुत ही हिट फैमिली ड्रामा है मनम(2014 ), जो की बहुत ही ख़ास है क्युकी उसमे अखिल के पहले की तीन पीढ़ियों ने काम किया है। और अखिल का यह काम दर्सको के बीच काफी लोकप्रिय रहा। 

अखिल ने उस ड्रामा के शूटिंग के बारे में बताते हुए कहा की वो बहुत ही नर्वस थे और साथ ही में वो बहुत ही ज्यादा उत्तेजित भी थे क्युकी उन्होंने पहली बार अपने पिता,दादा और भाई के साथ काम किया था। मनम काफी ज्यादा फायदेमंद रही अखिल के लिए और वह cameo फिल्म 2014 की सबसे बड़ी हिट फिल्मो से थी। इस फिल्म ने अवार्ड भी जीता जैसे की बेस्ट फिल्मफेयर अवार्ड। 

इसके बाद अखिल को कई प्रचारो में भी काम मिलने लगा जैसे की  KarbonnMountain Dew, and Titan.

अखिल की पहली बार सबसे अच्छा लीड रोल मिला 2015  V. V. Vinayak की Akhil (2015) में और उस फिल्म में काम करने के लिए अखिल ने एक स्टंट वर्कशॉप में अपने पर्सनल ट्रेनर के साथ(कीचा) करीबन दो महीनो तक तैयारी की। इस फिल्म को एक एक्टर नितिन ने प्रोड्यस किया,इसकी प्रोडक्शन की शुरुवात दिसंबर 2014 में हुई और उनके साथ की एक्ट्रेस Sayesha Saigal ने साथ में काम किया, पर इस फिल्म को बहुत ही बेकार रिव्यु मिला साथ ही में यह फिल्म बिलकुल भी नहीं चल पाई। फिर उनकी अगली फिल्म आई और उसका रिव्यु अच्छा होने के बाद भी उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कोई अच्छी कमाई न कर पाइ। उसके बाद उनकी एक फिल्म है Mr. मजनू जो की वेंकय अल्टुरी के निर्देश में बानी है और इसमें उनकी co-स्टार है निद्धि अग्गरवाल। 

Massage (संदेश) : आशा है की "अखिल अक्किनेनी की जीवनी | The Lifestyle and Biography of Akhil Akkineni" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here