अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Stylish Star Allu Arjun

अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Stylish Star Allu Arjun

अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय 

साउथ सुपरस्टार Allu Arjun का नाम भले ही उत्तर भारत में कम लोगों को पता हो, लेकिन उनकी Super hit movies के हिंदी डब वर्जन सभी ने देखे होंगे. अल्लू अर्जुन मल्टीटैलेंटेड हीरो हैं. Action, कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा, डांस हर स्टाइल में अल्लू अर्जुन को महारत हासिल है. अपनी यूनिक स्टाइल की वजह से ही अल्लू अर्जुन को Stylish Star भी कहा जाता है.

जीवन परिचय
वास्तविक नाम अल्लू अर्जुन
उपनाम बन्नी और स्टाइलिश स्टार
व्यवसाय अभिनेता
शारीरिक संरचना
लम्बाई (लगभग) से० मी०- 175
मी०- 1.75
फीट इन्च- 5’ 9”
वजन/भार (लगभग) 70 कि० ग्रा०
शारीरिक संरचना (लगभग) -छाती: 42 इंच
-कमर: 32 इंच
-Biceps: 15 इंच
आँखों का रंग भूरा
बालों का रंग हल्का भूरा
व्यक्तिगत जीवन
जन्मतिथि 8 अप्रैल 1983
आयु (2017 के अनुसार) 34 वर्ष
जन्मस्थान बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत
राशि मेष
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
स्कूल/विद्यालय सेंट पैट्रिक स्कूल, चेन्नई
महाविद्यालय/विश्वविद्यालय एमएसआर कॉलेज हैदराबाद
शैक्षिक योग्यता स्नातक (व्यवसाय प्रशासन)
धर्म हिन्दू
शौक/अभिरुचि प्राचीन वस्तुओं का संग्रह करना, पढ़ना, फोटोग्राफी करना, चित्रकारी करना
विवाद • वर्ष 2013 में, स्नेहा से उनके तलाक के बारे में काफी चर्चा हुई थी, लेकिन बाद में अर्जुन ने इसे इनकार कर दिया।
• अभिनेत्री अनासुया के पुराने वीडियो की काट-छांट करने के बाद सोशल मीडिया पर प्रकाशित किया गया, जब वह अपनी फिल्म "गंगोत्री" में अभिनय कर रही थीं।
पसंदीदा चीजें
पसंदीदा भोजन थाई व्यंजन और मैक्सिकन व्यंजन
पसंदीदा अभिनेता चिरंजीवी
पसंदीदा अभिनेत्रियाँ रानी मुखर्जी
पसंदीदा फिल्म इंद्र (तेलुगू)
पसंदीदा किताब Who Moved My Cheese by Dr. Spenser Johnson
प्रेम संबन्ध एवं अन्य जानकारियां
वैवाहिक स्थिति विवाहित
गर्लफ्रेंड व अन्य मामले ज्ञात नहीं
पत्नी स्नेहा रेड्डी

कैरियर

प्रारंभिक कैरियर

अल्लू अर्जुन का जन्म चेन्नई, भारत में हुआ है। उनकी पहली प्रमुख भूमिका गंगोत्री में रही, जिसके निर्देशक के. राघवेंद्र राव हैं। उनकी दूसरी फिल्म आर्या है जिसे 2004 में जारी किया गया था और जिसे बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलता प्राप्त हुई। इस भूमिका के बाद युवाओं के बीच अल्लू अर्जुन एक आम नाम बन गया।

2005 में उनकी तीसरी फिल्म बन्नी को जारी किया गया। इस फिल्म ने भी अच्छी सफलता हासिल की। उनकी लगातार तीन फिल्में हिट रही। उनकी चौथी फिल्म हैप्पी को 2006 में जारी किया गया जो कि बॉक्स ऑफिस पर औसत रही। हालांकि, अमेरिका में भारतीय फिल्म स्क्रीन में एक पर्याप्त लाभ अर्जित करने में कामयाब रही।

सफलता: 2007 - वर्तमान

2007 में, उनकी पांचवीं फिल्म, देसमुडुरु है, जिसका निर्देशन पुरी जगन्नाध ने किया है, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई और टॉलीवुड में उस वर्ष की पहली हिट रही। इस फिल्म ने रिलीज होने के पहले सप्ताह ही 12.58 करोड़ की कमाई की और टॉलीवुड में सिक्स पैक बनाने वाले वे पहले अभिनेता बने। इसी वर्ष उनके चाचा चिरंजीवी की फिल्म शंकर दादा जिंदाबाद में एक अतिथि भूमिका में दिखाई दिए।

मई 2008 में, उनकी छठी फिल्म परुगु को जारी किया गया, जिसके निर्देशक भास्कर हैं।अल्लू अर्जुन की सभी फिल्मों को मलयामल में अनुवाद और डब किया गया है। देसामुड्रुडु को हीरो नाम दिया गया, परुगु का नाम बदल कर कृष्णा रखा गया और गंगोत्री का नाम बदल कर सिम्हाकुट्टी (लायनक्लब) किया गया। इसके कारण केरल राज्य में उनके लिए दर्शकों को सुलभ बना दिया जहां उन्हें काफी लोकप्रियता प्राप्त हुई।

2009 के लिए, अर्जुन की एक फिल्म आर्या 2 रिलीज हुई जिसकी कहानी 2004 की हिट फिल्म आर्या की कहानी से मिलती जुलती है, जिसकी मुख्य भूमिका भी अर्जुन ने ही निभाई है। फिल्म का निर्देशन सुकुमार द्वारा किया गया जो कि पहली फिल्म के भी निर्देशक थे। आर्या 2 में अर्जुन के साथ काजल अग्रवाल नवदीप और श्रद्धा दास ने सह-अभिनेता के रूप में कार्य किया है। हालांकि राजनीतिक संकट में इसे जारी किया गया था इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 33 करोड़ रुपए की राशि अर्जित करने में सक्षम थी।.शुरुआत में मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, आर्या 2 को एक महत्वपूर्ण सफलता के रूप में स्वीकार किया गया और तेलुगू फिल्म उद्योग के सभी प्रमुख पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म की श्रेणी में नामांकन किया गया था। उसके बाद इन्होंने एक बड़े बजट की फिल्म वरुडु में अभिनय किया जिसके निर्देशक गुनासेखर थे और जिसे 2010 में जारी किया गया और समीक्षा और व्यावसायिक दोनों की दृष्टि से यह एक औसत फिल्म रही। वरुडु के बाद, एक सभी-सितारों की विशेषता वाली फिल्म वेदम में मांचू मनोज और अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी के साथ अभिनय किया, जिसका निर्देशन राधा कृष्णा जगार्लामुदी (प्रसिद्ध फिल्म गम्यम के लिए जाने जाते हैं) द्वारा किया गया। इस फिल्म में इन्होंने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ एक्शन दिया है। वेदम को समीक्षा की दृष्टि से काफी सराहना प्राप्त हुई साथ ही आम दर्शकों ने भी काफी पसंद किया। यह भी कहा गया कि अल्लू अर्जुन फरवरी 2011 में अपने प्रेमिका से शादी करेंगे। अल्लू अरविंद द्वारा TV9 के साथ हुए एक साक्षात्कार में इसकी पुष्टि की गई। अल्लू अर्जुन अपनी मंगेतर स्नेहा रेड्डी से हैदराबाद में शादी करेंगे। उनकी मंगनी दिसम्बर में हुई थी, साथ ही यह कहा जा रहा है कि उनका विवाह 26 मार्च 2011 में होगा। यह भी खबर है कि उनकी आगामी फिल्म "बद्रीनाथ" को 27 मार्च 2011 में उनकी शादी के अगले दिन ही जारी किया जाएगा।

उनके पिता द्वारा स्वामित्व प्राप्त प्रोडक्शन बैनर गीता आर्ट्स एक मेगा बजट फिल्म का निर्माण कर रही है जिसका शीर्षक बद्रीनाथ है। इसे वी.वी. विनायक द्वारा निर्देशन किया जा रहा है और तमन्ना के साथ अल्लू अर्जुन अभिनय कर रहे हैं। फिल्म का अनुमानित बजट 35 करोड़ रुपये हैं। फिल्म की शूटिंग जुलाई 2010 में शुरू की गई है।

फिल्मों की सूची

 
वर्ष फ़िल्म भूमिका टिप्पणियां
2002 डैडी गोपी अतिथि भूमिका
2003 गंगोत्री सिम्हाद्री  
2004 आर्याा आर्या विजेता, संतोषम सर्वश्रेष्ठ युवा कलाकार पुरस्कार
विजेता, विशेष जूरी के लिए नंदी पुरस्कार
2005 बन्नी बन्नी विजेता, संतोषम सर्वश्रेष्ठ युवा कलाकार पुरस्कार
2006 हैप्पी बन्नी  
2007 देसमुडुरु बाला गोविंद  
शंकरदादा जिंदाबाद   विशेष उपस्थिति
2008 परुगु कृष्णा विजेता : फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेता पुरस्कार
विजेता मलेशियन पुरस्कार
2009 आर्याा 2 आर्या नामांकित, फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ तेलुगू अभिनेता पुरस्कार
2010 वरुडु संदीप  
वेदम आनंद ("केबल") राजू  
2011 बद्रीनाध बद्रीनाध शूटिंग समाप्त
2012 जलाइ   डायरेक्टर - त्ररिविक्रम

2013

ईददारममेलाथो   निर्देशक

पुरी जगन्नाथ

Massage (संदेश) : आशा है की "अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Stylish Star Allu Arjun" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here