उदय सिंह डांसर की जीवनी – Dance Deewane 3 |

उदय सिंह डांसर की जीवनी – Dance Deewane 3 |

अक्सर हम किसी न किसी ऐसे व्यक्ति की जीवनी के बारे पड़ते है और सुनते है | जिसके बारे में जानकर अंदर से बहुत ज्यादा motivated महसूस करते है। ज्यादातर biography हमेशा किसी न किसी बड़े सक्षियत के बारे में होती है।लेकिन आज हम एक ऐसे युवा के बारे मे आपको बताने जा रहे है जिसने गरीबी से उठकर अपनी योग्यता के दम पर न सिर्फ अपना नाम बनाया बल्कि लाखों लोगों का दिल भी जीता है।

इस लेख में आपको हम Uday Singh के बारे में बताने वाले है जिनको आपने हाल ही में देश के सबसे reality show में शुमार Dance Deewane 3 में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए जरूर देखा होगा।इन्होंने अपनी dancing के बेहतरीन skills से न सिर्फ शो के judges के दिलो में जगह बनाई बल्कि उस शो देखने वाले audience के मन को भी लुभा लिया।आइए फिर जानते है की आखिर ये Uday Singh कौन है और कहां के रहने वाले है |

Uday Singh का संक्षिप्त परिचय

नाम

उदय सिंह

जन्म तिथि

12 जून 1998

जन्म स्थान

नीमच जिला, मध्य प्रदेश

उम्र

23 साल

पेशा

डांसर

हाइट

5 फीट 10 इंच

नेशनेल्टी

भारतीय

मात्र भाषा

हिंदी

पढ़ाई

10th

उदय सिंह कौन है?

उदय सिंह मध्य प्रदेश के नीमच जिले के आदिवासी समाज से संबंध रखते हैं।उदय सिंह का जन्म 12 June 1998 को मध्य प्रदेश में हुआ था।इनके परिवार में सिर्फ इनकी माता जी है।उदय सिंह के पिता का कुछ वर्ष पहले ही देहांत हो चुका था।उदय सिंह ने अपनी जिन्दगी में बहुत गरीबी देखी है।

अपनी खराब आर्थिक स्थिति के कारण उदय के 10वी कक्षा के बाद से अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी थी।अपनी थोड़ी बहुत पढ़ाई उहोंने मध्य प्रदेश के स्कूल से ही पूरी की थी।अपना घर चलाने के लिए उदय मजदूरी करता है और खाली समय के dance पर focus करता हैं।

उदय सिंह का कहना है की उनका घर मिट्टी आ बना है जिससे बरसात के मौसम में पानी टपकता है।कई बार तो उनके लिए सोना भी मुश्किल हो जाता है।अपने इस उतार चढ़ाव से भरे जीवन में कई बार तो उन्हे और उनकी मां को भूखे पेट सोना पड़ता था।

उदय सिंह को डांस का काफी ज्यादा शौक है और इन्होंने बहुत ही छोटी सी उमर के डांस करना शुरू किया था।हालांकि वह शुरुआत से ही famous नही थे।अपनी गरीबी के चलते उनके पास खुद का कोई स्मार्टफोन भी नही था जिससे की वह डांसिंग वीडियो बना सके।

लेकिन उदय सिंह के मित्र दीपक सिंगाड़ ने उनका साथ दिया।उदय सिंह के पास खुद का फोन न होने की वजह से वह अपने दोस्त दीपक के फोन से डांसिंग वीडियो बना कर उसे tik tok पर अपलोड करते थे। धीरे–घेरे उनकी वीडियो viral होने लगी जिसके चले कई लोगों ने उनकी आर्थिक रूप से मदद भी।

आपको जानकर हैरानी होगी की tik tok पर उदय के मिलियन में फॉलोअर्स थे।लेकिन जब tik tok को भारत में बैन कर दिया गया तब उन्हें लगा की मुश्किलें बढ़ गई।लेकिन तब तक यह इतने पॉपुलर हो चुके थे की बड़े–बड़े celebrities और Remo D’Souza ने भी खुद उदय की dancing skills की सराहना की हैं।

डांस दीवाने 3 में मिला मौका

वो कहते है “भगवान के घर देर है लेकिन अंधेर नही” इसी बात को उदय सिंह ने खुद सच होते हुए देखा जब उन्हें देश के सबसे बड़े डांसिंग रियलिटी टीवी शो में से एक Dance Deewane 3 में एक कंटेस्टेंट के रूप के अपनी परफॉर्मेंस देने का मौका मिला।

Tik tok पर अपना जलवा दिखाने वाले Uday Singh ने स्टेज पर ऐसा डांस किया जिसने शो के judge’s दिल जीत लिया।Raghav Juyal comprise Dharmesh, Madhuri Dixit और choreographer Tushar के सामने उदय सिंह ने Bhagwan Hai Kaha Re Tu गाने पर अपनी परफॉर्मेंस देते हुए स्टेज पर आग लगा दी।

साथ ही जब उन्होंने अपने हालत के बारे में बताया तो सभी के सभी उस पल के लिए भावुक हो गए और खुद उदय सिंह अपनी परफॉमेंस के बाद स्टेज पर रोने लगे थे।उनको खुद इस बात पर भरोसा नही हो रहा था की उनको इतना बड़ा मौका मिला हैं।

उदय सिंह ने जब शो में गेस्ट के रूप में आए Sonu Sood से अपनी बस्ती और अपनी स्थिति के बारे मे बताया तो उन्होंने उदय से किए वायदे के अनुसार उसके बस्ती वालो को राशन भी उपलब्ध करवाया।

अपनी मां के साथ ऑडिशन में पहुंचे थे Uday Singh

Colors TV द्वारा आयोजित होने वाले डांस रियलिटी शो Dance Deewane 3 के ऑडिशन पर Uday Singh अपनी मां के साथ स्टेज पर परफॉर्मेंस देने आए थे।जब वो स्टेज पहुंचे तो वो काफी इमोशनल हो गए थे और तब जज धर्मेंद्र ने उनको हौसला देने हुए सब कुछ भूलकर डांस करने के लिए प्रेरित किया।इसके बाद उन्होंने ऐसा परफॉर्मेस दिया की सभी सभी दंग रह गए।

इंस्टाग्राम पर Uday Singh के है मिलियन फॉलोवर्स

यदि आपको Uday Singh की डांसिंग स्किल्स पसंद है और आपको उनका डांस देखना पसंद है तो आप उनको इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हो।जैसा की आप जानते हो की उदय सिंह tik tok पर काफी ज्यादा पॉपुलर थे। ठीक उसी तरह वो Instagram पर भी बहुत लोकप्रिय है।इंस्टाग्राम पर उदय सिंह के 1 मिलियन फॉलोवर्स है।

आप उनको नीचे दिए link से उनको इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हो।यह प्रोफाइल उन्होंने अपने दोस्त के नाम से बनाई हैं।इसके साथ आप उनके यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हो।इस चैनल का लिंक भी आपको नीचे दिया गया है।

Instagram Profile :– Uday Singh

Youtube Channel :– Uday Singh

उदय सिंह के टिक टोक वीडियो 

Conclusion :–

हमने आपको इस लेख के जरिए जो भी जानकारी दी हुई है उससे आप अच्छे से उदय सिंह के बारे में जान ही गए होंगे।इस लेख के हमने उदय सिंह के जीवन के बारे के आपको बताया है और यह भी बताया है कैसे एक निर्धन परिवार में जन्मे उदय सिंह ने अपनी डांस की कला से अपनी पहचान बनाई है।

हम उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा Uday Singh Dancer Biography in Hindi के विषय में दी गई जानकारी पसंद आई होगी।यदि आपको Uday Singh की जीवनी पसंद आए तो इसे अन्य लोगों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।

Massage (संदेश) : आशा है की "उदय सिंह डांसर की जीवनी – Dance Deewane 3 |" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here