कौन है महेश बाबू और क्यों है इतने फेमस ? Who is Mahesh Babu? Read His Biography

कौन है महेश बाबू और क्यों है इतने फेमस ? Who is Mahesh Babu? Read His Biography

कौन है महेश बाबू और क्यों है इतने फेमस ? Who is Mahesh Babu? Read His Biography 

महेश बाबू एक भारतीय तेलगू फिल्म अभिनेता है। इनका जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था। इन्होंने बाल्यकाल से फिल्मों में अभिनय शुरु कर दियाा था, इन्होंने अपने फिल्म कैरियर की 2003 की ब्लाकस्टर फिल्म ओक्काडू  उस समय की सबसे बड़ी तेलगु फिल्म थी। उस फिल्म में युवा कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी । फिल्म बाद विभिन्न भारतीय भाषाओं में पुनिर्माण किया गया था। इनकी 2005 की फिल्म अथाडु तेलगू सिनेमा में एक और उच्च कमाई के साथ अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त थी।

Real Name Mahesh Ghattamaneni
Nickname Naani, Prince, and Navataram Superstar
Profession Actor and Producer
Physical Stats & More
Height in centimeters- 188 cm
in meters- 1.88 m
in Feet Inches- 6’ 2”
Weight in Kilograms- 70 kg
in Pounds- 154 lbs
Body Measurements - Chest: 40 Inches
- Waist: 34 Inches
- Biceps: 14 Inches
Eye Colour Brown
Hair Colour Black
Personal Life
Date of Birth 9 August 1975
Age (as in 2017) 42 Years
Birth Place Chennai, Tamil Nadu, India
Zodiac sign/Sun sign Leo
Nationality Indian
Hometown Chennai, Tamil Nadu, India
School St. Bede's Anglo Indian Higher Secondary School, Chennai
College Loyola College, Chennai
Educational Qualifications Bachelor of Commerce
Debut Raja Kumarudu (1999)
Family Father- Krishna Ghattamaneni (Actor)
Mother- Indira Devi
Brothers- Ramesh Babu (Elder) and Naresh (Step-brother)
Sisters- Padmavathi (Elder), Manjula (Elder) and Priyadarsini (Younger)
Religion Hindu
Address Jubilee Hills, Hyderabad, India
Hobbies Reading, jogging, playing video games
Controversies • The State Human Rights Commission filed a complaint him after he endorsed the Royal Stag's whisky ad commercial.
• After the rumour that he received a remuneration of around 1.2 million for his blockbuster film Dookudu, the Income Tax department raided his residence in Hyderabad.
Favourite Things
Favourite Food Biryani and coffee
Favourite Actor Krishna Ghattamaneni
Favourite Actress Sridevi and Trisha
Favourite Director Mani Ratnam
Girls, Affairs and More
Marital Status Married
Affairs/Girlfriends Namrata Shirodkar (Actress)
Wife Namrata Shirodkar (Actress)
Children Daughter- Sitara
Son- Gautam Krishna
Money Factor
Salary 20 Crore/film (INR)
Net Worth $ 20 million

Mahesh Babu Filmy Career in Hindi I महेश बाबू फिल्मी करियर

महेश बाबू के फिल्मी सफर पर नज़र डालें तो उन्होने अपने फिल्म कैरियर की शुरुवात बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में किया और अनेको फिल्मो में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किए है जैसे  नीदा, पोरातम, शंखरवम्, बाजार रावडी, बालचंद्रुडु और अन्ना थम्मुदु आदि | इसके अलावा उन्हे अनेकों फिल्मफेयर अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया है। उन्होंने अपने कैरियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया है और फिल्में सफलता की चोटी पर भी पहुँची है। महेश बाबू  की लगभग सारी फिल्में हीट या सुपर हीट ही होती है। साल 2003 की ब्लाकस्टर फिल्म ओक्काडू उस समय की उनके करियर कि सबसे बड़ी तेलगु फिल्म थी,उस फिल्म में उन्होने युवा कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी । बाद में फिल्म का विभिन्न भारतीय भाषाओं में पुनिर्माण किया गया था। इनकी 2005 की फिल्म अथाडु तेलगू सिनेमा में एक और उच्च कमाई के साथ अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त थी। तेलगू फिल्म जगत में सिर्फ रजनीकांत एकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिनकि कमाई महेश बाबू से ज्यादा है। महेश बाबू प्रोडक्शन हाउस जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड  के मालिक है। उन्होंने राजाकुमरुडू फिल्म में एक मुख्य अभिनेता के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की और सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकर का अपनी पहली फिल्म के लिए राज्य नंदी पुरस्कार जीता।

History

महेश का जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1975 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी और उन्हें एक बाल कलाकार के रूप में 8 फिल्मों में देखा गया था। 1999 में, उन्हें 'राजाकुमारुडू' में मुख्य अभिनेता के रूप में चुना गया और उन्हें राजकीय नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया।Mahesh Babu Personal Life Information in Hindi I महेश बाबू की नीजी ज़िंदगी

महेश बाबू के नीजी ज़िदगी कि बात करें तो वह बहुत ही सुलझे हुए इंसान हैं।  वह विवाहित हैं और उनके दो बच्चे भी हैं, बेटा गौतम कृषन और बेटी सितारा घटृामनेनी। महेश ने पूर्व बॉलीवुड कि अदाकारा नम्रता शिरोदकर से शादी की है और साथ ही महेश अभिनेता होने के साथ एक बेहतरीन निर्माता भी हैं। बचपन में महेश सिर्फ अपने पापा कि फिल्में देखा करते थे। महेश बाबू को पत्रिका टाइम्स ऑफ इंडिया ने मोस्ट डिसाइरेबल मैन कि सूची में सबसे उपर रखा था जिसमें उन्होने बॉलीवुड के बड़े बड़े सूपरस्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया।

Mahesh Babu Favorite Things in Hindi I महेश बाबू की पसंद-नापसंद

महेश के पसंद नापसंद कि बात करें तो खाने में उन्हे बिरियानी और कॉफी बेहद पसंद है। उन्हे किताबें पढ़ना, जॉगिंग करना और विडिओ गेम्स खेलना भी काफी पसंद है, तो वहीं श्री देवी और त्रिशा के वह बहुत बड़े फैन हैं। महेश बाबू को बचपन से ही फिल्मों में काम करना पसंद था और वह अपने पिता कि फिल्में देखकर अदाकारी सीखा करते थे।

 

 

Massage (संदेश) : आशा है की "कौन है महेश बाबू और क्यों है इतने फेमस ? Who is Mahesh Babu? Read His Biography" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here