आर्य का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Arya

आर्य का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Arya

आर्या का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Arya

जमशेद केथिरकत, ज्यादातर अपने स्टेज नाम से जाने जाते है , आर्य के नाम से ,जो की इंडियन अभिनेता और प्रोडूसर है, जो की अधिकतर तमिल फिल्म्स में नज़र आते है और इसके अलावा वो मलयालम,तेलुगु और कन्नड़ में प्रोडक्शन का काम भी कर चुके है। 

Real Name Jamshad Ceethirakath
Nickname Jammy
Profession Actor and Producer
Physical Stats & More
Height in centimeters- 175 cm
in meters- 1.75 m
in Feet Inches- 5’ 9”
Weight in Kilograms- 75 kg
in Pounds- 165 lbs
Body Measurements - Chest: 42 Inches
- Waist: 32 Inches
- Biceps: 15 Inches
Eye Colour Amber
Hair Colour Black
Personal Life
Date of Birth 11 December 1980
Age (as in 2016) 36 Years
Birth Place Trikaripur, Kasaragod, Kerala, India
Zodiac sign/Sun sign Sagittarius
Nationality Indian
Hometown Chennai, Tamil Nadu, India
School SBOA Matriculation and Higher Secondary School, Chennai
College Crescent Engineering College, Vandalur, Chennai
Educational Qualifications B.Tech in CSE
Debut Film Debut: Arinthum Ariyamalum (2005, Tamil film)
Family Father- Umar Cethirakath (Restaurateur and Former Footballer)
Mother- Jameela Cethirakath
Brother- Sathya Cethirakath and Razi Cethirakath
Sister- N/A
Religion Islam
Address Chennai, Tamil Nadu, India
Hobbies Cycling
Controversies • In 2015, Arya said that when he asked Vishal how come he was releasing his film, Aambala, Vishal gave a controversial reply, "Yevvana irundhaalum naan vettuven." It went viral on the internet, after which Vishal clarified statements by his dear friend Arya to calm it down.
• He has been alleged of dispraising the Tamil film industry in an international platform at an event arranged by a Malayalam network in Dubai. But, he clarified it by saying that Kollywood is the industry in which he has worked for initial part of his career and it is also the industry in which he has invested his own money. Therefore, it is illogical that he would make wrong comments about the Tamil film industry.
Favourite Things
Favourite Food Biryani
Favourite Actor Kamal Haasan and Jackie Chan
Favourite Actress Kajol, Trisha and Nayantara
Favourite Film Jackie Chan's films
Favourite Director Vishnuvardhan
Favourite TV Shows American: House of Cards, Game of Thrones
Favourite Color Grey and Brown
Favourite Sport Football
Favourite Perfume Creed, Diptique, Jo Malone and Alive
Favourite Fashion Designer Rohit Bal and Tarun Tahiliani
Favourite Restaurant Pasha, and Leather Bar in Chennai
Favourite Destination Kerala
Girls, Affairs and More
Marital Status Unmarried
Affairs/Girlfriends Nayantara (Actress, Rumoured)

उन्होंने फिल्मो में एक खलनायको की भूमिका से शुरुवात की जो की था 'विष्णुवर्धन की अरिन थुम अरियामलूम(2005)' और 2006 में  Pattiyal .उसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्मो में काम किया,जैसे की एक अघोरी का किरदार बाला की नान कडवुल 2009 में। आर्य को बाद में कुछ कमर्शियल में भी काम मिलना शुरू हो गया और उसकी वजह थी उस समय का एक प्रसिद्ध नाटक  Madrasapattinam (2010),उसके बाद एक कॉमेडी फिल्म Vettai (2012) and Atlee's family film Raja Rani (2013) .फिर आर्य ने फिल्म फेयर अवार्ड जीता बेस्ट डेब्यू मेल-साउथ और दो नॉमिनेशन फॉर फिल्मफेयर और विजय अवार्ड्स के लिए। 

आर्य का जीवन 

आर्या का जन्म त्रिकरीपुर ,करेला में सन 1980 में हुआ। उनकी स्कूली शिक्षा  SBOA Matriculation and Higher Secondary School, Chennai में हुई और उसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की वनदुलर चेन्नई में। उनके छोटे भाई सत्या ने भी साउथ की तमिल फिल्मो में काम किया है। 

आर्या ने वाटरनरुंदान मोटर साइकिल रेस में की प्रतियोगता में भाग लिया था और उन्होंने एक मैडल जीता। आर्य ने वहा के एक तमिल शो जो की कलर चैनल पर चल रहा था Enga Veetu Mapillai उसमे उन्हें एक परफेक्ट दुल्हन खोजने थी 16 अन्य पार्टिसिपेंट में से,क्युकी वो एक मैच मेकिंग शो था। 

14 february 2019 में आर्य ने सबको अपनी सगाई के बाते में बताया की वो एक एक्ट्रेस  Sayyeshaa से सगाई कर रहे है और दोनों ने शादी कर ली 10 मार्च 2019 में। 

करियर

2005-2007

जब आर्य अस्सिस्टेंट सॉफ्टवेयर के रूप में काम कर रहे थे,तब उन्हें थोड़ा सपर्क हुआ जीवा से उनके ऑडिशन में Ullam Ketkumae in 2003. वो दोनों आस पास रहने वाले में से थे ,आर्य ने प्रोजेक्ट साइंड(Signed) किया और जीवा ने उनका स्टेज नाम उन्हें दिया आर्य। हलाकि प्रोजेक्ट थोड़ा धीमा चला आर्य का पहला लुक जो था वो एक कुट्टी का था ,विष्णुवर्धन की  Arinthum Ariyamalum में। उस फिल्म में आर्य ने एक गैंस्टर के बेटे का किरदार निभाया और क्रिटिक का कहना था की आर्य जो की Supporting किरदार की भूमिका थी पर उन्हें ही ख़ास रखा गया फिल्म में। कई सालो बाद आर्य ने इंटरव्यू में बताया की अगर कोई आर्य को जनता है तो उसकी वजह "थी पीड़िका ",एक गाना था फिल्म साउंडट्रैक का ,जिसका क्रेडिट और ग्रटीटुडे उसके कंपोजर युवान शंकर राजा को ही जाता है। 

उसके बाद उनकी अगली रिलीज़ ,कुछ देरी से हुए उल्लं केतकुमाई ,उसमे उन्होंने ने एक कॉलेज क्रिकेटर की भुमका निभाई ,और यह एक और अच्छा किरदार रहा उनके जीवन के लिए ,यह लोगो द्वारा बहुत पसंद की गई और यह बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छे पैसे भी बनाई। फिर उनकी तीसरी फिल्म रिलीज़ हुए 2005 में जो की एक कैंपस की रोमांस टाइप स्टोरी थी  Oru Kalluriyin Kathai सोनिआ अग्रवाल की तरफ से जो की बहुत ही अच्छी स्टार्टिंग दी पर उनके यह फिल्म commercially तौर पर खास कामयाब नहीं रही। पर उनका रिव्यु काफी अच्छा होने के कारन उन्हें काफी ऑफर आए फिल्मो के लिए जो की उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हुई। 

उनकी अगली फिल्म Kalabha Kadhalan जो की एक काल्पनिक और थ्रिलर थी, जहाँ पर उन्होंने ने एक इंजीनियर का किरदार निभाया। इसको क्रिट्क्स का अच्छा रिव्यु मिला पर कमर्शियल यह भी कामयाब न हो पाई। 

उसके बाद एक और बार उन्होंने विष्णुवर्धन के साथ में काम किया,जिसमे उनके साथ भारत ने भी एक लीडिंग एक्टर का किरदार निभाया। फिल्म की मेकिंग चेन्नई की थोड़ी गंदे इलाके(Slums) में हुई और इस फिल्म में दो अंडरवर्ल्ड के हिटमैन की कहानी बताई गई,पूजा और पद्मप्रिया के साथ। यह फिल्म उनके जीवन के लिया काफी महत्वपूर्ण साबित हुई और इसकी काफी सफलता मिला जिससे आर्या ने तमिल सिनेमा की नया उचाई छु ली। उसके बाद आर्य एक एक्शन वाली फिल्म में नज़र आए वॉटरम में पर यह उतनी अच्छी साबित नहीं हुई। 

2009-2012

आर्य की अगली फिल्म रिलीज़ हुए 2009 में बाला के साथ जो की बहुत ही देर से बाई थी वो ड्रामा फिल्म। इस फिल्म की चलते देरी के कारन सभी को परेशानी हुई और आर्य को भी काफी मेहनत करनी पड़ गई। काफी मेहनत के बाद फिल्म रिलीज़ हुई फिल्म को क्रिटिक का अच्छा रिव्यु मिला भले ही फिल्म उतनी न चली हो। उसके बाद उन्होंने तीसरी बार काम किया विष्णुवर्धन के साथ सर्वम में ,जिसमे उन्होंने एक लापरवाह नौजवान लड़के का किरदार किया जो तृषा नाम की लड़की के प्यार में पड़ जाता है। फिल्म एवरेज रही फिल्म ने कोई ख़ास प्रॉफिट नहीं किया। 

2010 काफी अच्छा रहा आर्य के लिए वो उनके  करियर को एक नई उचाई पर ले गया। उन्होंने अल्लू अर्जुन के साथ एक फिल्म में काम किया वरुडु में जिसमे वो खलनायक बने थे फिल्म अच्छी नहीं चली और न तो कोई अच्छा मुनाफा हुआ पर क्रिटिक ने उनके अभिनए की काफी अच्छी सराना की और उन्हें अल्लू अर्जुन से अच्छा बताया फिल्म में। 

फिर उनकी अगली फिल्म थी एक पुराने समय की टाइप थी 1940s पर जिसमे उनकी साथ एमी जैक्सन ने काम किया उस फिल्म का नाम  Madrasapattinam था और  निर्माता थे A.L. विजय। यह फिल्म काफी अच्छी चली और क्रिटिक ने भी अच्छा रिस्पांस दिया। उसके बाद उन्होंने एक राजेश की कॉमेडी फिल्म में काम किया  Boss Engira Bhaskaran और यह एक काफी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई और साथ ही में क्रिटिक का रिस्पांस भी अच्छा मिला।

आर्य की पहली रिलीज़ 2011 में हुई उरुमी की जो की सफल रही। जिसके डायरेक्टर थे संतोष सिवान। 

2013-Present

2013 में आर्य चार अलग तमिल फिल्मो में नज़र आए। उनका पहली फिल्म थी कॉमेडी फिल्म सट्टे ,जो की 2011 की एक फिल्म की रीमेक थी दिल्ली बेल्ली। फिल्म की शुरुवात मिले जुले रिव्यु और कुछ लमसम कलेक्शन थी। 

और इस पर क्रिटिक का कोई खास रिस्पांस देखने को नहीं मिला और उनकी अगली तीन फिल्मो की बात करे तो ,

एक एटली की रोमांटिक कॉमेडी थी राजा रानी ,फिर थी विष्णुवर्धन की एक्शन फिल्म अरम्बम और तीसरी  Irandam Ulagam  अनुष्का शेट्टी के साथ। राजा रानी और अरम्बम काफी अच्छी रही बॉक्स ऑफिस पर। 

2018 में आर्य ने एक कन्नड़ फिल्म में पहली बार काम किया वो भी कन्नड़ भाषा में एक कॉमेडी फिल्म किया राजराथा और उसके बाद उन्होंने फिल्म गजीनिकनाथ तमिल रीमेक में तेलुगु फिल्म  Bhale Bhale Magadivoy | उसके बाद उनकी अगली फिल्म थी काप्पान और जिसका रिलीज़ 2019 में हुई। 

उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी में भी बनाये और उसमे काम भी किया। 

Massage (संदेश) : आशा है की "आर्य का जीवन परिचय | The Lifestyle & Biography of Arya" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here