Top Ten Bollywood Actors Ranking 2019 | टॉप 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता 2019

Top Ten Bollywood Actors Ranking 2019 | टॉप 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता 2019

Top Ten Bollywood Actors Ranking 2019 | टॉप 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता 2019

बॉलीवुड हस्तियों के बारे में गपशप करने के लिए सोशल मीडिया पर हमेशा एक गर्म विषय होता है। इसीलिए आप भी यहाँ हैं इस पोस्ट में, हम आपको बताएंगे, कि 2019 के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता कौन हैं। ये भारत और दुनिया भर में 2019 के बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता भी हैं। बॉलीवुड 2018 के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं की पिछले साल की सूची की तुलना में, इस साल बॉलीवुड अभिनेताओं ने 2019 के लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची में अपनी रैंकिंग बदल दी है। तो, अब समय बर्बाद किए बिना, हम यहाँ जाते हैं।

10. Saif Ali Khan (सैफ अली खान)

सैफ अली खान महान बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। उनका जन्म 16 अगस्त 1970 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे के रूप में, उन्हें क्रिकेट के क्षेत्र में जाने की भी उम्मीद थी। लेकिन परिणाम हमारे सामने हैं, वह उस लाइन को चुनता है जिसमें उसकी मां थी।

भारत फिल्म उद्योग में उनके करियर की शुरुआत वर्ष 1993 में यश चोपड़ा की ड्रामा फिल्म 'परम्परा' से हुई थी। फिल्म उद्योग में प्रवेश करने पर उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन फिर धीरे-धीरे रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘ये दिल्लगी’, और एक्शन फिल्म il मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी ’में अपनी भूमिकाओं के साथ सफलता हासिल की। उन्होंने h दिल चाहता है ’और com कल हो ना हो’ जैसी फिल्मों में कॉमेडी-ड्रामा भी किया।

2004 की रोमांटिक कॉमेडी Tum हम तुम ’सैफ अली खान की पहली सफलता साबित हुई जिसमें उन्होंने पुरुष प्रधान भूमिका निभाई और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अर्जित किया। अभिनेत्री अमृता सिंह से तलाक जिनके साथ उनके दो बच्चे थे, सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से 2012 से शादी कर ली है। इसलिए यह सैफ अली खान के रूप में शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं 2019 के बारे में था।

9. Ranveer Singh (रणवीर सिंह)

रणवीर सिंह बॉलीवुड के एक और लोकप्रिय अभिनेता हैं। वह एक भारतीय फिल्म और युवा बॉलीवुड अभिनेता हैं, जो 2010 में अपनी पहली फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में दिखाई दिए थे। इस बॉलीवुड स्टार का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई, भारत में हुआ था।

इंडियाना यूनिवर्सिटी ब्लूमिंगटन से स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद, रणवीर फिल्म में करियर बनाने के लिए भारत लौट आए। उनकी पहली फिल्म अभिनेता को सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार अर्जित करने वाली व्यावसायिक सफलता मिली।

उन्होंने vs लेडीज वर्सेस रिकी बहल ’,’ लुटेरा ’, iy गोलियां की रासलीला राम-लीला’, day गुंडे ’, D दिल धड़कने दो’ जैसी कई सफल फिल्में कीं। 2015 में, उन्होंने ऐतिहासिक रोमांस 'बाजीराव मस्तानी' में बाजीराव को चित्रित किया, जो सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। इसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिलाया। पिछले कुछ समय में, रणवीर बॉलीवुड की लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गए। यही कारण है कि हमने उन्हें बॉलीवुड के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं की सूची में भी स्थान दिया है।

8. Ranbir Kapoor (रणबीर कपूर)

कपूर परिवार का जाना-माना नाम रणबीर कपूर फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सबसे कम उम्र के हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई, भारत में हुआ था। अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे और अभिनेता-निर्देशक राज कपूर के पोते। उन्होंने भंसाली के दुखद रोमांस 'सांवरिया' के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

2011 का नाटक drama रॉकस्टार ’और 2012 का कॉमेडी-ड्रामा‘ बफी! ’ने उन्हें फिल्मफेयर में लगातार दो सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार दिए। इसके बाद उन्होंने 2013 में ये जवानी है दीवानी, 2016 में ऐ दिल है मुश्किल, दोनों ब्लॉकबस्टर फिल्में कीं। हाल ही में उन्होंने 2018 में संजू किया जिससे उन्हें बॉलीवुड अभिनेता के रूप में अधिक लोकप्रियता मिली।

बॉलीवुड फिल्मों में अपने करियर के माध्यम से, कपूर बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक बन गए हैं। इसके अलावा, वह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक भी मानते हैं।

7. Hrithik Roshan (ऋतिक रोशन)

2019 के शीर्ष 10 लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं की इस सूची में एक और सही मायने में योग्य नाम है ऋतिक रोशन। इस बॉलीवुड अभिनेता का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में एक सफल कैरियर की स्थापना की, छह फिल्मफेयर पुरस्कार जीते और उन्हें दुनिया के सबसे सुंदर पुरुषों में से एक भी कहा जाता है।

1980 के दशक में रोशन ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद अपने पिता राकेश रोशन की फिल्म 'कहो ना ... प्यार है' में एक प्रमुख भूमिका के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। उसके बाद, उन्होंने सभी श्रेणियों की कई फिल्में कीं।

अभिनय के अलावा, ऋतिक रोशन को सभी समय के सबसे लोकप्रिय पेशेवर नर्तकों में से एक माना जाता है और इतने सारे नर्तकियों के बाद। उन्होंने कई उत्पादों और ब्रांड का समर्थन किया है और यहां तक कि अपनी कपड़ों की लाइन भी लॉन्च की है। वह एक स्टेज परफॉर्मर भी हैं और उन्होंने एक डांस शो 'जस्ट डांस' होस्ट किया है। इस प्रकार, 2019 के लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची ऋतिक रोशन के बिना अधूरी है।

6. Ajay Devgan (अजय देवगन)

अजय देवगन का वास्तविक नाम विशाल वीरू देवगन है और उनका जन्म 2 अप्रैल 1969 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता होने के अलावा, वह एक निर्देशक, निर्माता, एक पति और दो बच्चों के पिता भी हैं। उन्हें बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक माना जाता है। यहां तक कि उन्होंने कई उत्कृष्ट भूमिकाओं में अपने प्रदर्शन के लिए बहुत सारे पुरस्कार जीते हैं।

अजय देवगन को भारत सरकार द्वारा पद्म श्री के साथ देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया गया। अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में फिल्म 'फूल और कांते' से की। इसके अलावा, अभिनेता अपनी उत्पादन कंपनी AJAY DEVGAN FFLIMS का मालिक है। और अगर लोकप्रियता की बात करें तो वह 2019 में बॉलीवुड के शीर्ष लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं।

5. Akshay Kumar (अक्षय कुमार)

राजीव हरिओम भाटिया उर्फ ​​अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर, पंजाब, भारत में हुआ था। वह एक भारतीय मूल के कनाडाई अभिनेता, निर्माता और मार्शल कलाकार हैं, जिन्होंने सौ से अधिक फिल्मों में भी अभिनय किया है। उन्होंने 17 जनवरी 2001 को ट्विंकल खन्ना से शादी की और तब से वह अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

इसके अलावा, उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं और कई और अधिक के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। उनकी हर तरह की भूमिका पर उनकी पकड़ है चाहे वह रोमांटिक हो, कॉमेडी हो, कॉमिक रोल हो या फिर सहायक भूमिका। उन्होंने 2011 से आज तक हमारे भारतीय सिनेमा को एक नया और नया रूप दिया।

फिल्मों के अलावा, अक्षय कुमार ने एक स्टंट कलाकार के रूप में भी काम किया है। यहां तक ​​कि उन्हें "भारतीय जैकी चैन" के रूप में भी जाना जाता है। अभिनेता को भारत सरकार द्वारा पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 2011 में अक्षय कुमार को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए द एशियन अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था। अतीत में, उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कुछ हिट फिल्में दी हैं जैसे कि 2.0, गोल्ड, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, गब्बर इज बैक आदि। इसने उन्हें 2019 में बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक प्राप्त किया।

4. Aamir Khan (आमिर खान)

मोहम्मद आमिर हुसैन खान बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और महान अभिनेताओं में से एक हैं। उनका जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई, भारत में हुआ था। एक महान बॉलीवुड अभिनेता होने के नाते, वह एक निर्माता और एक महान निर्देशक भी हैं।

हिंदी फिल्म सिनेमा में अपने करियर के माध्यम से, उन्हें एक "पूर्णतावादी" के रूप में जाना जाता है। वह अपने प्रोजेक्ट पर सावधानी से काम करता है और हर बार हर फिल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करता है। यहां तक कि उन्होंने फिल्मफेयर और पद्म श्री पुरस्कार सहित कई पुरस्कार अर्जित किए हैं। 2010 में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

आमिर खान पहली बार बाल कलाकार के रूप में फिल्म 'यादों की बारात' में दिखाई दिए। उनकी पहली फीचर फिल्म भूमिका 1983 में प्रयोगात्मक फिल्म ’होली’ के साथ आई। 1983 से अब तक उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई सफल फिल्में दी हैं। यही कारण है कि वह 2019 में सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक है। अभिनय के अलावा अभिनेता ने कई सामाजिक कार्यों में भाग लिया है और यहां तक कि एक टेलीविजन टॉक शो सत्यमेव जयते भी शुरू किया है जो एक बड़ी सफलता थी।

3. Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन)

अमिताभ हरिवंश राय बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को अंग्रेजों के शासन काल में इलाहाबाद, संयुक्त प्रांत में हुआ था। एक महान बॉलीवुड अभिनेता के अलावा, वह एक निर्माता, गायक और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता हैं। उनकी पहली फिल्म 1970 की शुरुआत में लोकप्रिय थी और वे 'ज़ंजीर' और 'देवर' थीं। उन्हें भारतीय सिनेमा के "एंग्री यंग मैन" के रूप में जाना जाता है। यहां तक ​​कि उन्हें बॉलीवुड का "शहंशाह" भी कहा जाता है।

निस्संदेह उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं क्योंकि उन्होंने सौ से अधिक फिल्में की हैं। यहां तक ​​कि वह W हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर? ’, B कौन बनेगा करोड़पति’ के भारतीय संस्करण की मेजबानी करता है। वह 1980 के दशक के दौरान कुछ समय के लिए राजनीति में भी दिखाई दिए।

भारत सरकार ने उन्हें कला में उनके योगदान के लिए पद्म श्री, पद्म भूषण और यहां तक ​​कि पद्म विभूषण से सम्मानित किया है। फ्रांस की सरकार ने उन्हें उनके सर्वोच्च नागरिक सम्मान, नाइट ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर के साथ 2007 में सिनेमा की दुनिया और उसके बाद के असाधारण करियर के लिए सम्मानित किया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह 76 साल के हैं लेकिन फिर भी 2019 के शीर्ष लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक हैं।

2. Salman Khan (सलमान खान)

अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को इंदौर, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। एक अभिनेता के अलावा, वह एक निर्माता, टेलीविजन व्यक्तित्व, गायक और परोपकारी भी हैं। सलमान को उनके प्रशंसकों द्वारा "सल्लू भाई" और "भाईजान" के रूप में जाना जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई पुरस्कार जीते हैं। यहां तक ​​कि उन्हें दुनिया के सबसे सफल फिल्मी सितारों में से एक के रूप में वर्णित किया जाता है।

पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे, अभिनेता ने 1988 में wr बीवी हो तो ऐसी ’में एक सहायक भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। तब से लेकर आज तक वह अपने प्रशंसकों और देश की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को दे रहे हैं जितना वह कर सकते हैं। उन्होंने विभिन्न प्रकार की कई भूमिकाएँ की हैं जैसे कॉमिक भूमिकाएँ, रोमांटिक भूमिकाएँ और यहाँ तक कि नाटक भी।

अभिनय के अलावा अभिनेता एक मंच कलाकार है और अपने स्वयं के सामाजिक चैरिटी गैर-लाभकारी संगठन "बीइंग ह्यूमन" में सक्रिय है। वर्तमान में, सलमान खान के एशिया भर में व्यापक प्रशंसक हैं, जो उन्हें सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची में 2019 में 2 वें स्थान पर रखा गया है। न केवल एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता, बल्कि सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी।

1. Shah Rukh Khan (शाहरुख खान)

शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। "किंग खान", "बॉलीवुड के बादशाह", "बॉलीवुड के बादशाह" और भी बहुत से नाम हैं जिन्हें उनके प्रशंसकों ने उन्हें बुलाया।

शाहरुख खान ने कई फिल्मों में शानदार रोमांटिक भूमिकाएं निभाकर यह नाम कमाया है। उन्होंने हास्य भूमिकाएं और पारिवारिक ड्रामा भी किया है। उन्होंने 14 फिल्मफेयर सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

शाहरुख खान की न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। कोई भी बॉलीवुड अभिनेता उन्हें दुनिया भर में लोकप्रियता के मामले में हरा नहीं सकता है।

उन्होंने 1991 में अपने कॉलेज प्रेम, गौरी खान से शादी की। अब तक वह आदर्श परिवार के लिए एक मिसाल कायम कर रहे हैं। किंग खान ने 1980 के दशक में कई टेलीविजन श्रृंखलाओं में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 1992 में दीवाना से शुरुआत की। और वहां से अब तक वह रुका नहीं है। अभिनय के अलावा, वह इंडियन प्रीमियर लीग में “कोलकाता नाइट राइडर्स” की एक क्रिकेट टीम के मालिक हैं। यहां तक ​​कि वह टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और एक स्टेज शो परफॉर्मर के रूप में भी दिखाई दिए। उन्हें अब तक के सबसे सफल बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक माना जाता है और दुनिया के सबसे बड़े फिल्म स्टार हैं। यहां भी उन्होंने बॉलीवुड के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं की सूची में 2019 में पहला स्थान हासिल किया है।

अगर आपको हमारे यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें - Share it

Massage (संदेश) : आशा है की "Top Ten Bollywood Actors Ranking 2019 | टॉप 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता 2019" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here