Highest Paid Actor in India 2019 in Hindi | भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता 2019 हिंदी में

Highest Paid Actor in India 2019 in Hindi | भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता 2019 हिंदी में

Highest Paid Actor in India 2019 in Hindi | भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता 2019 हिंदी में

बॉलीवुड प्रमुख मनोरंजन उद्योग में से एक है, और यह अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा हॉलों से जबरदस्त कमाई करता है। इसका दुनिया भर के दर्शकों का ध्यान है, और कई भारतीय अभिनेताओं ने असाधारण काम के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीते हैं।
भारतीय फिल्मों का मूल्य पिछले कुछ वर्षों में 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है, और कई भारतीय अभिनेताओं ने मनोरंजन व्यवसाय से अधिकांश पैसा बनाने के लिए फोर्ब्स में सूचीबद्ध किया है।
हालांकि, क्या आप जानते हैं कि सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले भारतीय अभिनेता कौन हैं? हां, केवल कुछ ही लोग अभिनेता द्वारा निर्माताओं से लिए जाने वाले मूल शुल्क को जानते हैं।
मैं प्रति फिल्म अभिनेताओं द्वारा लगाए गए शुल्क को सच्चाई के साथ प्रकट करने जा रहा हूं, जिसके बारे में आप नहीं जानते हैं और कई पोर्टल इसे कवर नहीं करते हैं।

15. Arjun Kapoor (अर्जुन कपूर)

अर्जुन कपूर बोनी कपूर के बेटे और अनुभवी अभिनेता अनिल कपूर के भतीजे हैं। अर्जुन कपूर ने इश्कजादे 2012 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया, और उन्हें सह-कलाकार रणवीर सिंह के साथ काम करने का अवसर मिला, जो गुंडे (2014) में एक शानदार अभिनेता हैं।

अर्जुन कपूर ने दस से अधिक फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनमें से अधिकांश दर्शकों को पकड़ने में विफल रही हैं, और उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

Fee: Rs.5 Cr to 7 Cr.

14. John Abraham (जॉन अब्राहम)

जॉन अब्राहम एक भारतीय मॉडल से अभिनेता बने हैं, जो एक दशक से अधिक समय तक बिपाशा बसु के साथ रिश्ते में थे, लेकिन वे दोनों अज्ञात कारणों से अलग हो गए।

जॉन अब्राहम, 46, बॉलीवुड में सफलता आसान नहीं थी क्योंकि निर्माता और निर्देशक उन्हें अभिनय कौशल के लिए पसंद नहीं करेंगे। लगभग हर निर्देशक और निर्माता अपने अभिनय कौशल से फिल्म में अपने रूप और आकर्षण चाहते थे।

जॉन ने जिस्म फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया, और फिल्मफेयर ने उन्हें "सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड" में नामित किया। अब्राहम ने पिछली फिल्म "फोर्स 2" बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और वह बॉलीवुड में बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Fee: Rs. 5 Cr to 7 Cr.

13. Abhishek Bachchan (अभिषेक बच्चन)

अभिषेक बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं क्योंकि वह दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे हैं। श्री बच्चन मुख्य अभिनेता के रूप में भारतीय दर्शकों के दिलों पर कब्जा नहीं कर सके क्योंकि उनके पास "आईटी" कारक नहीं है।

उन्होंने अपने पिता की प्रतिष्ठा और कड़ी मेहनत के कारण अतीत में कई भूमिकाएं हासिल की, लेकिन हाउसफुल 3 ने फिल्म उद्योग में गति हासिल करने में मदद की है। अभिषेक बच्चन अपने करियर को नहीं छोड़ रहे हैं, और वह उद्योग में एक बड़ा नाम बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Fee: Rs. 9 Cr.

12.  Saif Ali Khan (सैफ अली खान)

सैफ अली खान उद्योग में नवाब हैं, और वह मंसूर अली खान पटौदी (भारतीय क्रिकेटर) और अनुभवी अभिनेता शर्मिला टैगोर के बेटे हैं।

सैफ अली खान ने लोकप्रिय भारतीय अभिनेता करीना कपूर से शादी की, और उनके तीन बच्चे हैं। खान के पास अपनी युवावस्था के दौरान एक महान समय नहीं था, लेकिन उन्होंने कल हो ना हो के बाद उद्योग में गति प्राप्त की। खान ने 1992 में यश चोपड़ा (अनुभवी निर्माता) द्वारा निर्मित परम्परा के साथ उद्योग में शुरुआत की।

Fee: Rs. 7 Cr to Rs.10 Cr.

11. Shahid Kapoor (शाहिद कपूर)

Shahid Kapoor is an underrated Indian film actor, who has worked very hard to start his career in the industry from scratch.

Kapoor’s parents Neelima Azeem & Pankaj Kapoor re-owned Bollywood actors and he could have used their name to get opportunities, but he tried his luck with hard work.

Kapoor debuted in the Bollywood with Dil To Pagal Hai as a dancer (1997) and debuted as the main lead in Ishq Vishk (2003).

Kapoor latest film “Batti Gul Meter Chalu” did not impress the audience and his last three films have not impressed the audience on the box office.

Fee: Rs.15 Cr to Rs.18 Cr.

10. Varun Dhawan (वरुण धवन)

वरुण धवन एक भारतीय अभिनेता हैं, और वह युवा पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बनने के इच्छुक निर्देशक डेविड धवन के बेटे हैं। वरुण धवन ने करण जौहर द्वारा निर्मित स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

वरुण की नवीनतम फिल्म सुई धागा: मेड इन इंडिया में सह-कलाकार अनुष्का शर्मा ने दर्शकों को प्रभावित किया, और इसे दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

धवन वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के प्रशंसक हैं, और उनके पसंदीदा WWE सुपरस्टार द रॉक एंड ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। वह वर्तमान में अपनी अगली फिल्म कलंक में सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत काम कर रहे हैं।

Fee: Rs.10 Cr to Rs.15 Cr.

9. Ranveer Singh (रणवीर सिंह)

रणवीर सिंह एक भारतीय अभिनेता हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत और प्रयासों के साथ इसे शीर्ष पर पहुंचाया। रणवीर सिंह इस पीढ़ी के प्रथम श्रेणी के अभिनेता हैं, और उन्होंने बैंड बाजा बारात (2010) के साथ शुरुआत की, और उनकी नवीनतम फिल्म टेफा इन ट्रबल ने दर्शकों को प्रभावित किया है, और वह फिल्म उद्योग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Fee: Rs.20 Cr.

8. Ajay Devgan (अजय देवगन)

अजय देवगन बॉलीवुड के साइलेंट किलर हैं क्योंकि वह फिल्मों में काम करते हैं और मौन रहते हैं और चुपचाप लपेट लेते हैं।

वह 28 साल से इंडस्ट्री में हैं, और उन्होंने 1991 में फूल और कांते से डेब्यू किया और नवीनतम फिल्म रेड 2018 ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अजय देवगन चुपचाप बॉलीवुड में बड़ा कर रहे हैं और जबरदस्त रूप से बढ़ रहे हैं।

Fee: Rs.10 Cr to Rs.50 Cr.

7. Ranbir Kapoor (रणबीर कपूर)

रणबीर कपूर एक भारतीय अभिनेता हैं, जो उन अभिनेताओं के परिवार से हैं, जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी नाम कमाया। रणबीर ने आठ साल तक निर्देशन सीखा और सावरिया (2007) में डेब्यू किया, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

रणबीर कपूर ने एक प्रभावशाली शुरुआत की क्योंकि कई निर्देशकों और निर्माताओं ने उनकी अभिनय प्रतिभा को पहचाना है। कपूर की नवीनतम जीवनी फिल्म संजू (2018) ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए मान्यता मिली है।

Fee: Rs.10 Cr to Rs.25 Cr.

6. Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन)

अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा में एक अनुभवी और महान अभिनेता हैं। मि.बचन ने इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया। वह छोटे पर्दे पर काम करने वाली फिल्म "कौन बनेगा करोड़पति" में सक्रिय हैं।

आमिर खान के साथ अमिताभ नवीनतम फिल्म "ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान" में अभिनय कर रहे हैं

Fee: Rs.20 Cr to Rs.35 Cr.

5. Hrithik Roshan (ऋतिक रोशन)

ऋतिक रोशन एक आकांक्षी अभिनेता हैं, जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने आषा, 1980 की फ़िल्म में डेब्यू किया, जहाँ उन्होंने बाल कलाकार की भूमिका निभाई।

हालाँकि, उन्होंने 2000 में "कहो ना ... प्यार है" में पुरुष प्रधान के रूप में शुरुआत की और यह एक बड़ी ब्लॉकबस्टर थी। रोशन, पिछली फिल्मों ने काबिल (2017) को छोड़कर कुछ भी अच्छा नहीं किया।

Fee: Rs.40 Cr.

इसे भी जरूर देखें :- 

4. Salman Khan (सलमान खान)

चार खान भारतीय उद्योग का नेतृत्व कर रहे हैं, और सलमान खान उनमें से एक है। सलमान के लिए किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, जो आरोपों और मामलों के बाद भी प्रसिद्धि के लिए बढ़े हैं।

सलमान अपनी कमाई का आधा हिस्सा ऐसे लोगों को दान करते हैं जो मेडिकल केयर और चैरिटी फाउंडेशन बीइंग ह्यूमन का खर्च नहीं उठा सकते।

Fee: Rs.30 Cr to Rs.60 Cr.

3. Aamir Khan (आमिर खान)

आमिर खान बॉलीवुड के प्रमुख खान में से एक हैं, और वे गहराई से अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं। आमिर ने बॉलीवुड में 25 साल पूरे कर लिए हैं, और नवीनतम फिल्म "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान" है जो फिल्मों से बहुत पैसा कमाती है।

आमिर विज्ञापनों को हाथ लगाते हैं, और वे इवेंट्स, अवार्ड शो, रियलिटी शो और डांसिंग शो में दिखाई नहीं देते हैं। आमिर खान निर्माताओं को एक पैसा नहीं लेते हैं। वह पैसे की मांग करता है जब वे बॉक्स ऑफिस संग्रह से बहुत पैसा कमाते हैं।

Fee: Rs.0 Cr to Rs.50 Cr.

2. Shahrukh khan (शाहरुख खान)

शाहरुख खान को बॉलीवुड के किंग खान के रूप में जाना जाता है, और वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता हैं। फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया में सबसे अधिक अर्जित मनोरंजनकर्ता के रूप में सूचीबद्ध किया, और यह 100% सच है।

हालांकि, वह किसी कारण से पहले स्थान पर नहीं है। अगर स्क्रिप्ट अच्छी है तो शाहरुख खान प्रोड्यूसर्स से एक पैसा भी चार्ज नहीं करते हैं।

वह अवार्ड शो, इवेंट्स, प्राइवेट पार्टीज, स्पेशल अपीयरेंस आदि से पैसा कमाता है। शाहरुख खान फिल्म में इसे बड़े पर्दे पर दिखाने की क्षमता होने तक पगार मांगने से बचते हैं।

Fee: Rs.40 Cr to Rs.70 Cr.

1. Akshay Kumar (अक्षय कुमार)

​​अक्षय कुमार को बॉलीवुड अभिनेता के रूप में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अक्षय एक फिटनेस फ्रीक, जबरदस्त अभिनेता, और निर्माता हैं। वह किसी भी अन्य बॉलीवुड अभिनेता से अधिक है, लेकिन कैसे?

​​अक्षय अपना प्रोडक्शन चलाते हैं, और उन्होंने एयरलिफ्ट, रुस्तम, पैड मैन और बहुत कुछ प्रोड्यूस किया। वे सभी 2016 से 2018 की हिट फिल्में हैं और वह बॉक्स ऑफिस पर 50% का कलेक्शन करती हैं। संक्षेप में, वह कोई शुल्क नहीं लेता है, लेकिन वह अपनी फिल्मों का निर्माण करता है और फिर सभी लाभ घर ले जाता है।

Fee: Rs.30 Cr to Rs.120 Cr (Pad Man collection.)

अक्षय कुमार साल में तीन से अधिक फ़िल्में साइन करते हैं और वे इवेंट्स, पार्टीज़, शोज़ और बहुत कुछ करते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी पैसा कमाता है और सूची में किसी से भी ज्यादा घर लेता है।


अगर आपको हमारे यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें - Share it


 

Massage (संदेश) : आशा है की "Highest Paid Actor in India 2019 in Hindi | भारत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता 2019 हिंदी में" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here