सौरव गांगुली चुने गए नए बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष |Sourav Ganguly is selected to be new President of BCCI

सौरव गांगुली चुने गए नए बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष |Sourav Ganguly is selected to be new President of BCCI

Contents-

सौरव गांगुली चुने गए नए बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष

गृह मंत्री अमित शाह बोले-" हमने गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष नहीं बनाया, हमारे बीच कोई डील नहीं हुई"

हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं

गांगुली 10 महीने के लिए अध्यक्ष होंगे

वीवीएस लक्ष्मण ने दी सौरव गांगुली को बधाई-

सौरव गांगुली चुने गए नए बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बन जाएंगे। गांगुली ने 14 अक्टूबर को मुंबई में बीसीसीआई के हेडक्वॉर्टर में इस पद के लिए नामांकन दाखिल किया। गांगुली के साथ इस दौड़ में और कोई शामिल नहीं है और उनका अध्यक्ष बनना तय है। इसकी औपचारिक घोषणा 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के चुनाव के बाद हो जाएगी।

गृह मंत्री अमित शाह बोले-" हमने गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष नहीं बनाया, हमारे बीच कोई डील नहीं हुई"

इस पर मीडिया में अटकलें चल रही थीं कि भाजपा और गांगुली के बीच 2021 में होने वाले बंगाल चुनाव को लेकर डील हुई है। इस पर गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक चैनल को दिए इंटरव्यू में इन सभी खबरों को गलत बताया। शाह ने कहा कि हमने गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बनाया और हमारे बीच कोई डील नहीं हुई।

शाह ने कहा, ‘‘बीसीसीआई का अध्यक्ष कौन होगा, यह सब मैं तय नहीं करता। इसके लिए बीसीसीआई की अपनी चुनाव प्रक्रिया है। गांगुली के साथ मेरी इस बारे में कोई डील या मीटिंग नहीं हुई।’’

‘हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं

शाह से पूछा गया कि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष पद के बदले पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 में भाजपा का चेहरा होंगे? इस पर गृह मंत्री ने कहा, ‘‘यह सिर्फ सौरव गांगुली के खिलाफ गलत बातें कही जा रही हैं। वैसे भी हमें बंगाल में किसी चेहरे की जरूरत नहीं। बगैर चेहरे के भी हमने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं। इसका मतलब यह नहीं कि चेहरों की जरूरत ही नहीं, लेकिन हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं।’’

गांगुली 10 महीने के लिए अध्यक्ष होंगे

गांगुली के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा 23 अक्टूबर को होगी। वे 10 महीने के लिए बोर्ड के अध्यक्ष होंगे। गांगुली 5 साल 2 महीने से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। नए नियमों के अनुसार, बोर्ड का कोई भी सदस्य लगातार 6 साल तक ही किसी पद पर रहेगा। इनके अलावा अमित शाह के बेटे जय को सचिव पद के लिए और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल कोषाध्यक्ष चुना गया है।

वीवीएस लक्ष्मण ने दी सौरव गांगुली को बधाई-

यहाँ पर क्लिक कर पढ़े Twitter पर

लक्ष्मण ने ट्वीट में लिखा, 'बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के लिए सौरव गांगुली आपको बधाई। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि आपकी लीडरशिप में भारतीय क्रिकेट तरक्की करेगा। नए रोल के लिए दादा आपको शुभकामनाएं।' जिस पर गांगुली ने जवाब देते हुए लिखा, 'धन्यवाद वीवीएस... आपका योगदान बहुत अहम होगा।'

 

Massage (संदेश) : आशा है की "सौरव गांगुली चुने गए नए बीसीसीआई(BCCI) के अध्यक्ष |Sourav Ganguly is selected to be new President of BCCI" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here