Mastercard, Visa, eBay और Stripe ने Facebook की डिजिटल करेंसी Libra को दिया छोड़

Mastercard, Visa, eBay और Stripe ने Facebook की डिजिटल करेंसी Libra को दिया छोड़

शुक्रवार को Mastercard, Visa और eBay की पांच कंपनियों ने Facebook की प्लांड डिजिटल करेंसी Libra को बहार निकल दिया। जो निरंतर पोलिटिकल प्रेशर के बाद और प्रोजेक्ट बैकर्स उनकी पहली बोर्ड मीटिंग के लिए मिलने से कुछ दिनों पहले है।

Facebook डिजिटल करेंसी Libra को Visa, Mastercard, eBay, Stripe और Mercado Pago द्वारा बाहर नकाले जाने से वैश्विक पेमेंट मार्किट को हिलाने के लिए फेसबुक की अम्बिशन्स को एक बड़ा झटका लगा है। और साथ ही PayPal की घोषणा के एक सप्ताह बाद इस प्रोजेक्ट के बाहर भी खींच लिया गया।

Visa कंपनी के एक स्पोकेसपर्सन ने कहा कि, “हम इवैल्यूएशन करना जारी रखेंगे और हमारे अंतिम निर्णय को कई फैक्टर के द्वारा निर्धारित किया जाएगा। जिसमें एसोसिएशन की सभी requisite रेगुलेटरी एक्सपेक्टेशंस को पूरी तरह से संतुष्ट करने की योग्यता भी शामिल है।

स्पोकेसपर्सन ने यह भी कहा कि, “Libra में वीजा की लगातार रुचि हमारे विश्वास से उत्पन्न हुई है। जो कि अच्छी तरह से रेगुलेटेड ब्लॉकचैन बेस्ड नेटवर्क सिक्योर डिजिटल पेमेंट की वैल्यू को अधिक से अधिक लोगों और जगहों विशेष रूप से इमर्जिंग और डेवलपिंग मार्केट्स तक पहुंचा सकते है।

eBay के स्पोकपर्सन ने फाइनेंशियल टाइम्स को दी गयी अपनी एक स्टेटमेंट में कहा कि इसने हमारे ग्राहकों के लिए eBay द्वारा मैनेज पेमेंट्स एक्सपीरियंस को बढ़ाने पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्णय लिया था।

पेमेंट्स ग्रुप स्ट्राइप ने कहा कि उसके बाहर निकलने के बावजूद भी अभी भी विश्वास था कि Libra के पास दुनिया के  लोगों के लिए ऑनलाइन कॉमर्स को और अधिक सशक्त बनाने की क्षमता है।

Libra अलायन्स एक ग्रुप है जो फाइनेंस और टेक्नोलॉजी कंपनियों से बना है। और प्रत्येक कंपनी ने स्कीम के पीछे कम से कम $10m लगाने का फैसला किया था। यह भी खबर है कि प्रोजेक्ट के लिए बोर्ड को नॉमिनेट करने के लिए बचे हुए मेंबर्स सोमवार को जिनेवा में मिलने वाले हैं।

Massage (संदेश) : आशा है की "Mastercard, Visa, eBay और Stripe ने Facebook की डिजिटल करेंसी Libra को दिया छोड़" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here