Microsoft जल्द ही बंद करेगा Window 7 | Microsoft going to Shut Down the Window 7

Microsoft जल्द ही बंद करेगा Window 7 | Microsoft going to Shut Down the Window 7

Microsoft जल्द ही बंद करेगा Window 7 | Microsoft going to Shut Down the Window 7

कंपनी अब ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सुरक्षा अपडेट प्रदान करेगी और उपभोक्ताओं से विंडोज 10 में अपग्रेड करने के लिए कह रही है।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अभी भी विंडोज 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐसा लगता है कि उन्नयन का समय आ गया है। Microsoft ने घोषणा की है कि यह 14 जनवरी 2020 से उम्र बढ़ने के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सभी समर्थन को समाप्त कर देगा। जबकि कंपनी ने 2015 में मुख्यधारा के समर्थन को समाप्त कर दिया था, विस्तारित समर्थन जहां Microsoft मुफ्त सुरक्षा अपडेट प्रदान करना जारी रखता है अगले साल समाप्त हो जाएगा।

Microsoft ने सिफारिश की है कि उपभोक्ताओं को संगत Windows 7 PC को पूर्ण लाइसेंस के साथ अपग्रेड करना चाहिए और Windows 10 पर ले जाना चाहिए। जबकि आप Windows 7 का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, लेकिन अगले वर्ष Microsoft द्वारा समर्थन समाप्त करने के बाद आपका पीसी संभवतः सुरक्षा जोखिमों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाएगा, जैसा कि आप करेंगे सुरक्षा और सुविधा अद्यतन प्राप्त करना बंद करें।

अभी दो हफ्ते पहले, हमने बताया कि विंडोज 10 ने दिसंबर 2018 में विंडोज 7 रिकॉर्डिंग 39.22 प्रतिशत वेब ट्रैफिक को पछाड़ दिया था। विंडोज 7 36.9 प्रतिशत तक गिर गया था, जबकि विंडोज 8.1 4.41 प्रतिशत और विंडोज एक्सपी, जो कभी सबसे लोकप्रिय था ओएस का संस्करण, बाजार हिस्सेदारी का 4.45 प्रतिशत था।

हालाँकि, एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी कुछ समय है क्योंकि Microsoft ने पिछले साल घोषणा की थी कि कंपनी जनवरी 2023 तक विंडोज 7 एक्सटेंडेड सिक्योरिटी अपडेट्स (ESU) की पेशकश करेगी। बेशक कंपनी एक्सटेंडेड सिक्योरिटी अपडेट्स के लिए भारी कीमत मांगेगी जैसा कि यह होगा प्रत्येक पारित होने वाले वर्ष के मूल्य निर्धारण के साथ प्रति-डिवाइस के आधार पर।

Massage (संदेश) : आशा है की "Microsoft जल्द ही बंद करेगा Window 7 | Microsoft going to Shut Down the Window 7" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here