Pak vs Ban 2020: मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से किया इनकार

Pak vs Ban 2020: मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से किया इनकार

Pak vs Ban 2020: मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से किया इनकार

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम को इसी महीने पाकिस्तान दौरे पर जाना है। इस दौरे को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) पहले पाकिस्तान में लिमिटेड ओवर मैच खेलने के लिए तो तैयार हो गया था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था, हालांकि बाद में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड टेस्ट सीरीज के लिए भी राजी हो गया।

बांग्लादेश के चीफ सिलेक्टर मिंहजुल अबेदिन ने कहा, 'मुशफिकुर ने मुझे फोन किया और कहा कि वो पाकिस्तान नहीं जाएंगे। हम अब उनके फॉर्मल लेटर का इंतजार कर रहे हैं। एक बार वो आ जाएगा, तो हम उन्हें सीरीज से बाहर कर देंगे।' बांग्लादेश को पाकिस्तान में तीन टी20 इंटरनेशनल, दो टेस्ट मैच और एक वनडे इंटरनेशनल मैच खेलना है। ये दौरान जनवरी से अप्रैल तक चलेगा। मुशफिकुर रहीम का इस तरह से बाहर होना बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए बड़ा झटका होगा। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पहले ही बैन के चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं।

मिंहजुल ने बताया कि एक-दो दिन में इस दौरे के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी जाएगी। पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम आतंकी हमला हुआ था, इसके बाद पिछले साल के अंत में करीब 10 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई। श्रीलंका ने पाकिस्तान में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। 

वहीं पाकिस्तान ने इस महीने बांग्लादेश के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। हफीज और मलिक के अलावा गैर अनुभवी एहसान अली, अमद बट्ट और हैरिस राउफ को भी यहां 24, 25, और 27 जनवरी को बांग्लादेश के साथ होने वाले तीन टी-20 मैचों के लिए टीम में चुना गया है। 

पाकिस्तान टी20 टीम (Pakistan T20 Squad): बाबर आजम (कप्तान), एहसान अली, अमद बट्ट, हेरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर।

Massage (संदेश) : आशा है की "Pak vs Ban 2020: मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से किया इनकार" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : [email protected]

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here