Amazon जल्द हो लांच कर सकता है अपना फ़ूड डिलीवरी सिस्टम

Amazon जल्द हो लांच कर सकता है अपना फ़ूड डिलीवरी सिस्टम

Amazon जल्द हो लांच कर सकता है अपना फ़ूड डिलीवरी सिस्टम

जैसा कि आपको पता ही है, भारत में फ़ूड डिलीवरी के क्षेत्र में Zomato और Swiggy ने अपना नाम बना रखा है। लेकिन अभी कुछ खबरों से पता चला है कि Amazon भी अपनी Food Delivery सर्विस भारत में लॉन्च करने वाला है।

मनी कंट्रोल की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स दिग्गज कम्पनी Amazon भारत में इस दिवाली के दौरान अपनी फ़ूड डिलीवरी सर्विस शुरू करने वाला है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि Amazon ने फ़ूड डिलीवरी मार्किट में प्रवेश करने के लिए शुरुआत में $500 मिलियन की रूपरेखा तैयार की है।

हालाँकि Swiggy और Zomato से प्रतिस्पर्धा करना कोई आसान काम नहीं होगा। लेकिन Amazon के पास Swiggy और Zomato से प्रतिस्पर्धा करने के लिए कुछ ट्रिक्स है। रिपोर्ट में बताया गया है कि Amazon कम्पनी रेस्टोरेंट्स से अपने कॉम्पिटिटर्स द्वारा चार्ज किये जा रहे कमीशन का केवल एक फोर्थ कमीशन ही चार्ज करेगी।

इसके अलावा, कंपनी प्राइम ग्राहकों को मुफ्त डिलीवरी भी प्रदान करेगी। इससे Amazon प्राइम उपयोगकर्ताओं को Amazon प्राइम के उपयोग करने के फायदे जैसे कि प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और अमेजन पैकेज की एक दिन में और फ्री डिलीवरी के साथ साथ फ़ूड डिलीवरी भी फ्री में मिल जाएगी।

हमें लगता है कि भारत के फ़ूड डिलीवरी इंडस्ट्री में Amazon की रुचि, भारत में फ़ूड डिलीवरी इंडस्ट्री के दिलचस्प आंकड़ों द्वारा आयी है। जिसके बारे में मनी कंट्रोल ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि 2023 तक इंडस्ट्री का 16% की एनुअल विकास की दर के साथ $17 बिलियन तक बढ़ने का अनुमान है।

हम यह तो अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि Amazon की फ़ूड डिलीवरी सर्विस कैसी होगी। और भारत में फ़ूड डिलीवरी इंडस्ट्री को बाधित करेगी या नहीं। लेकिन इतना जरूर कह सकते है कि इससे Swiggy और Zomato के ऑफिस में कुछ खतरे की घंटी बज जरूर रही होगी।

Massage (संदेश) : आशा है की "Amazon जल्द हो लांच कर सकता है अपना फ़ूड डिलीवरी सिस्टम" आपको पसंद आयी होगी। कृपया अपने बहुमूल्य सुझाव देकर हमें यह बताने का कष्ट करें कि Motivational Thoughts को और भी ज्यादा बेहतर कैसे बनाया जा सकता है? आपके सुझाव इस वेबसाईट को और भी अधिक उद्देश्यपूर्ण और सफल बनाने में सहायक होंगे। आप अपने सुझाव निचे कमेंट या हमें मेल कर सकते है!
Mail us : jivansutraa@gmail.com

दोस्तों अगर आपको हमारा post पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़े :

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here